March 29, 2024

धतीर मंडल की बैठक के साथ ही विधानसभा कार्यकारिणी की बैठक हुई संपन्न

Palwal/Alive News : भाजपा धतीर मंडल की कार्यकारिणी बैठक के साथ ही पलवल विधानसभा के तीनों मंडलो की बैठक संपन्न हो गई। ज्ञात हो कि पलवल विधानसभा में भाजपा संगठन के अनुसार तीन मंडल है। जिनमें से पलवल मंडल और चांदहट मंडल की कार्यकारिणी बैठक पूर्व में संपन्न हो चुकी है यह कार्यकारिणी बैठक मंडल अध्यक्ष दिनेश कौशिक की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें विधायक दीपक मंगला विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बैठक का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ किया गया। जिसके प्रथम सत्र में मंडल अध्यक्ष दिनेश कौशिक ने मंडल स्तर पर हुए कार्यक्रमों का विवरण रखा। एसवाईएल नहर के लिए उपवास रखना हो कृषि बिलों के फायदे समझाने के लिए घर-घर बिल की प्रतियां पहुंचाने का कार्य हो और कोरोना काल में सैनिटाइजर और मास्क वितरण भी किया गया। मुख्य अतिथि विधायक दीपक मंगला ने भाजपा के 7 वर्ष के कार्यकाल में संपन्न हुए कार्यों को कार्यकर्ताओं के सम्मुख रखा।

जिसमें कश्मीर धारा 370 हटाने का कार्य, राम मंदिर के विवाद को सुलझा कर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने, तीन तलाक को हटाकर मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण का कार्य, दुधोला में स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी पलवल के दोनों तरफ केजीपी और केएमपी का निर्माण आयुष्मान भारत के माध्यम से गरीब लोगों के मुफ्त इलाज की सुविधा, उज्जवला योजना के माध्यम से गरीब घरों की महिलाओं को धुंए से मुक्ति देने का कार्य, किसान सम्मान निधि और एलिवेटेड पुल पलवल के लिए जिसका निर्माण कार्य जोरों पर है।

उन्होने विवरण देते हुए बताया कि सरकार अंत्योदय की भावना के तहत कोरोना काल में नवंबर तक 80 करोड लोगों को मुफ्त राशन देने का कार्य कर रहे हैं। सभी वर्गों का ख्याल रखते हुए इस सरकार ने तत्काल प्रभाव से कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने का भी कार्य किया है। पलवल में सरकारी अस्पताल के साथ ही ऑक्सीजन गैस निर्माण की क्षमता भी विकसित की जा रही है। उन्होंने बताया कि पलवल से असावटा रोड पर अभी टेंपरेरी रुप से पैच वर्क कराकर गड्ढों को भरा जा रहा है और महीने डेढ़ महीने के अंदर टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत नये मार्ग का निर्माण निश्चित रूप से हो आरंभ हो जाएगा।

जिला महामंत्री वीरपाल दीक्षित ने कोरोना के आपदा काल में भाजपा संगठन द्वारा किए गए कार्यों का विवरण पेश किया। इस अवसर पर जिला विस्तारक कर्मवीर यादव मंडल प्रभारी मोनू कालड़ा कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रामप्रसाद, निगरानी कमेटी के चेयरमैन मुकेश सिंगला, ब्लॉक समिति के चेयरमैन प्रेमचंद भारद्वाज, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र घुघेरा, युवा मोर्चा के अध्यक्ष संदीप भारद्वाज, योगेश सरपंच असावटा प्रदीप छाबड़ी यसपाल सरपंच, हेतराम मास्टर, लज्जाराम, नरेंद्र नंबरदार, सोनू नंबरदार, देवू पहलवान मंडल के सभी मोर्चे प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शक्ति केंद्र प्रमुख बूथ अध्यक्ष और सरपंच मौजूद रहे।