October 19, 2021

बड़ी कार्रवाई: 12 मोटरसाइकिल और 8 मोबाइल सहित चार आरोपी शिकंजे में

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने वाहन चोरी तथा मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों में शामिल गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नफीस, राशिद, फरीद उर्फ अदु तथा नौसाद के रूप में हुई है। चारों आरोपी उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर के रहने वाले हैं।

पुलिस आरोपियों के खिलाफ चोरी तथा स्नैचिंग की धाराओं के तहत फरीदाबाद के विभिन्न थानों में 12 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें इन्होंने मोटरसाइकिल चोरी तथा मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था। क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी उप निरीक्षक राकेश सिंह की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए सीसीटीवी फुटेज, वैज्ञानिक पहलुओं तथा तथ्यों के आधार पर आरोपियों की पहचान की तथा इनकी धरपकड़ के लिए कई स्थानों पर दबिश दी और आखिरकार इनकी मेहनत रंग लाई।

इस मामले में सबसे पहले आरोपी नफीस और राशिद को दिनांक 22 जुलाई 2021 को सेक्टर 55-56 के फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पश्चात दिनांक 26 जुलाई को आरोपी फरीद उर्फ अदु को हार्डवेयर चौक तथा आरोपी नौसाद को सोहना पुल से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं जो उत्तर प्रदेश से फरीदाबाद चोरी करने के लिए आते हैं तथा मोटरसाइकिल चोरी की फिराक में घूमते रहते हैं। जैसे ही इनको मौका मिलता है पलक झपकते ही यह लोग मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा उसे यूपी ले जाकर बेच देते हैं। इन आरोपियों में शामिल आरोपी नौसाद मोटरसाइकिल खरीदने–बेचने का काम करता है।

आरोपी चोरी के साथ-साथ मोबाइल स्नैचिंग भी करते हैं। आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई 12 मोटरसाइकिल तथा चोरी व स्नैच किए गए 8 मोबाइल बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा।

Related articles

छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Palwal/Alive News : सदर थाना क्षेत्र में 12वीं कक्षा की छात्रा को रास्ते से अगवा कर दुष्कर्म किया गया। छात्रा ने जब विरोध किया तो आरोपी युवक ने उसे जान से मारने की धमकी दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर नामजद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच […]

पुलिस ने बलात्कार के आरोपियों को 24 घंटे में धरा

Faridabad/Alive News: महिला थाना एनआईटी की टीम ने 18 वर्षीय युवती के साथ बलात्कार करने वाले तीनों आरोपियों को मात्र 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राधेमोहन, मनोज और नरेंद्र का नाम शामिल है।पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि 8 वर्ष […]