April 25, 2024

मेडिचेक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

Faridabad/Alive News : भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर से आमजन को बचाने के लिए सरकार पुख्ता प्रबंध करने का प्रयास कर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमाने पर इसके बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार तैयारियां चल रही है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यह बात आज बुधवार को सराय की अग्रवाल धर्मशाला और दयालबाग में सरकार द्वारा आयोजित निशुल्क वैक्सीनेशन कैंपों का शुभारंभ करने और दुर्गा कॉलोनी के मेडिचेक अस्पताल में आक्सीजन प्लांट के उद्घाटन अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कही। दुर्गा कॉलोनी के मेडिचेक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन करने अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हम लोगों ने देश व दुनिया में ऐसी बीमारी कभी भी नहीं देखी। परन्तु बड़े बुजुर्गों से सुनी जरूर थी।

चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ ने अपनी स्वयं की जान की परवाह किए बिना देश के लोगों को बचाने में अहम योगदान दिया और अनेक चिकित्सक व पैरामेडिकल के स्टाफ के सदस्य भी इस बीमारी के काल के ग्रास बने। परंतु स्वस्थ्य विभाग के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने ऐसे हालात में भी दिन रात लोगों को कोरोना वायरस के बचाव करने का इलाज किया।

वैक्सीनेशन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायितों के अनुसार पहले वैक्सीनेशन उन लोगों को लगाया गया जो फ्रंटलाइन में कार्य करते हैं। कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बचाव के लिए देश में लगभग 1500 आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं और कोरोना वायरस की तीसरी लहर के लिए सरकार पुख्ता प्रबंध करने के लिए प्रयासरत है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में भी सामाजिक, धार्मिक, स्वयं सहायता समूह ने प्रथम व द्वितीय चरण की लहर में लोगों का पूरा सहयोग किया। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोविड-19 के प्रोटोकॉल के नियमों की पालना करें।

इस अवसर पर अध्यक्ष पीएचडी सदस्य संजय अग्रवाल, रोटेरियन धर्मेश मेहता अध्यक्ष रोटरी क्लब नई दिल्ली, मुकेश अग्रवाल साउथ सेंट्रल निदेशक शिवालनिक कम्पनी, डॉक्टर सुमित वर्मा निदेशक मेडिचेक ग्रुप आफ हॉस्पिटल, सौरभ सान्याल महासचिव पीएचडी सदस्य,सुनील गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।