March 28, 2024

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, खोरिवासियों को मिलेगा पुनर्वास

Faridabad/Alive News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खोरी वासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए आज एक बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खोरी वासियों के पुनर्वास को लेकर बनी असमंजस्य की स्थिति को साफ करते खोरी वासियों की पुनर्वास का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद खोरी वासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खोरी वासियों को डबुआ स्थित जवाहरलाल नेहरू नेशनल अर्बन रेनवाल मिशन (जेएनयूआरएम) के तहत फ्लैट देने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोगों के पुनर्वास पर सरकार ने प्लान तैयार कर लिया है और बैंक फॉर्मेलिटी पूरा होने पर ही लोगों को उनके फ्लैट सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार केवल हरियाणा के 1400 वोटरों के लिए ही पुनर्वास की व्यवस्था करेगी।

बता दें, कि कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने जिला प्रशासन को अवैध रूप से बसे खोरी गांव को उजाड़ने के आदेश दिए थे। जिसके बाद से जिला प्रशासन ने भी अवैध रूप से बसें खोरी में तोड़फोड़ की तैयारी शुरू कर दी थी। लेकिन लंबा समय बीतने पर भी जिला प्रशासन की ओर से किसी कारणवश गांव खोरी में तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया। जिसके बाद से गांव खोरी में लगातार तनाव बना हुआ है। अब देखना यह है कि जिला प्रशासन कब तक गांव में तोड़फोड़ की कार्यवाही को अंजाम देता है।