April 19, 2024

अवैध शराब तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/AliveNews : क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने एक शराब तस्कर को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रामपाल है जो उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद के सारण गांव में रह रहा था।

क्राइम ब्रांच की टीम पुलिस थाना सारण एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध शराब लेकर सारण एरिया स्थित सरकारी स्कूल के पास से गुजरेगा। यदि नाकाबंदी की जाए तो आरोपी को अवैध शराब सहित काबू किया जा सकता है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और आरोपी का इंतजार करने लगी काफी समय पश्चात आरोपी एक कट्टे में अवैध शराब भरकर वहां पहुंचा जिसे पुलिस ने मौके से काबू कर लिया।

तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से कट्टे में मौजूद देसी शराब मस्ताना के 56 पव्वे बरामद किए गए। आरोपी से शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात आरोपी को काबू करके थाने लाया गया जहां उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह 1 महीने पहले काम की तलाश में मथुरा से फरीदाबाद आया था। परंतु कोई काम ना मिलने की वजह से उसने अवैध शराब बेचने का काम शुरू कर दिया। आरोपी ने पूछताछ पूरी होने के पश्चात अदालत में पेश किया गया जिसके पश्चात पुलिस द्वारा कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई