April 19, 2024

हड़ताली कर्मचारियों के समर्थन में उतरेगी हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन

Faridabad/Alive News: हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन की एक आवश्यक मीटिंग हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम फरीदाबाद कार्यालय सेक्टर-19 पर संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रान्तीय महासचिव सुनील खटाना ने की। इस अवसर पर मुख्य बिंदु पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड की 6 अक्टूबर से कर्मचारियों व अधिकारियों की ओर से होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर महासचिव सुनील खटाना ने कहा की उत्तराखंड सरकार ने हरियाणा सरकार से कर्मचारी और अधिकारियों की अपने (उत्तराखण्ड) सब स्टेशनों के प्रचालन हेतु उत्तराखंड में तैनाती की मांग की है। ताकि उत्तराखंड के कर्मचारियों द्वारा की जा रही राज्यव्यापी हड़ताल को विफल किया जा सके। इस सन्दर्भ में हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन के तमाम कर्मचारियों में भारी रोष व्यापित है।

इस बाबत यूनियन के प्रदेश महासचिव ने कहा कि हमने उत्तराखंड के कर्मचारियों के समर्थन में अतिरिक्त पॉवर सचिव हरियाणा के पीके दास व प्रबंधन निर्देशक एचवीपीएनएल को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है । कि अगर प्रदेश सरकार ने किसी भी कर्मचारी की ड्यूटी उत्तराखंड में लगाई तो संगठन उसका पुरजोर विरोध करेगा।

इस कड़ी में आज पूरे हरियाणा प्रदेश के एचवीपीएनएल के सभी डिवीज़न जोनों पर और सभी सर्कल कार्यालयों पर एक एक घंटे का विरोध प्रदर्शन किया गया और जबकि आगामी 6 अक्टूबर को होने वाली उत्तराखंड के बिजली कर्मचारियों की राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के समर्थन में प्रदेश के तमाम बिजली कर्मचारी अपने अपने सभी कार्यालयों पर दो दो घंटे विरोध प्रदर्शन कर उत्तराखंड के बिजली कर्मचारियों का समर्थन करेंगे।