March 29, 2024

सिविल सर्जन ने साफ-सफाई के प्रति लोगों को किया जागरूक

Palwal/Alive News: गांव मालपुरी में सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप की अध्यक्षता में मौलानाओं व एमवीजी ग्रुप के लोगों के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उनके साथ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मलिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उटावड से चिकित्सा अधिकारी डा. चन्द्रशेखर मौजूद रहे। गांव मालपुरी में मौलाना उस्मान, मौलाना काशिम, एमवीजी ब्लाक कोऑर्डिनेटर हारून, एमवीजी मालपुरी के सकील से डा. ब्रह्मदीप ने मुलाकात कर उन्हें अपने क्षेत्र की साफ-सफाई रखने और वहां के लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

डा. ब्रह्मदीप ने वहां पर उपस्थित सभी लोगों को टीकाकरीण के बारे में जागरूक किया तथा सभी से अनुरोध किया कि सभी 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवानी चाहिए। यह बिलकुल सुरक्षित वैक्सीन है। यह वैक्सीन सभी जगह उपस्थित है व टीम द्वारा फ्री में लगाई जा रही है। उन्होंने साथ में बच्चों को भी रूटीन टीकाकरण के तहत आयु के हिसाब से स्वास्थ्य केन्द्रों पर बच्चों को टीका लगवाने के लिए जागरूक किया।

उन्होंने उपस्थिति को बच्चों में होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए टीका के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने डेंगू, मलेरिया से बचाव के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। उन्होंने सभी मौलानाओं से अपील की कि अपने क्षेत्र में सभी लोगों को जागरूक करें कि वे अपने आस-पास साफ-सफाई रखें और सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन में हिस्सा लेने की अपील की ताकि कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके।