March 29, 2024

ऊर्जा विभाग ने सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम के आवेदन की मांगी प्रतियां

Palwal/Alive News: नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा द्वारा सोलर वाटर पम्पिंग सिस्टम के लिए 3 नवंबर 2021 से सरल पोर्टल पर 3 एच.पी. से 10 एच.पी. सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम के लिए 3 हजार 284 सिस्टमों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने बताया कि सोलर वाटर पम्पिंग सिस्टम के लाभार्थियों को आईडीबीआई बैंक में नकद राशि जमा करने के लिए अपने 25 प्रतिशत लाभार्थी हिस्से की राशि आवेदन के साथ दो चरण अथवा ऑनलाइन पैमेंट गेटवे और ऑफलाइन चालान के माध्यम से जमा करवाना था।

उन्होंने बताया कि विभाग के पास जो आवेदन प्राप्त हुए हैं, उन आवेदनों में जमा करवाए गए लाभार्थी हिस्से के भुगतान में कमियां व विसंगतियां पाई गई हैं। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिन लाभार्थियों ने भुगतान तो जमा कर दिया है, लेकिन आवेदन जमा नहीं कर पाए हैं वे अपना पूरा आवेदन मूलरूप में सरल पोर्टल से व्यू स्टेट्स से प्रिंट लेने के बाद जमीन की फर्द व बैंक में जो राशि जमा करवाई है।

उसके प्रमाण के साथ अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय पलवल के कमरा नंबर-106 में 23 नवंबर 2021 तक अवश्य जमा करवाएं, ताकि जब भविष्य में विभाग द्वारा सोलर वाटर पम्पिंग सिस्टम के वर्क आर्डर जारी किए जाएंगे तो उन्हें नियमानुसार वरियता दी जा सके। यह योजना पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर-01275-297636 पर संपर्क किया जा सकता है।