April 24, 2024

हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

Palwal/Alive News: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर 31 अक्तूबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्त कृष्ण कुमार के निर्देशन में कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए हर प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं। यह तैयारियां विक्रम सिंह, धर्मबीर सिंह व राजाराम के नेतृत्व में किया जा रहा है। इसके लिए जिला सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय की भजन मंडलियां में भी समर्पित रूप से तैयारियों में लग गई हैं।

जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) बिजेंद्र कुमार ने बताया कि हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या को लेकर हर किसी में उत्साह की लहर दौड़ रही है। रागिनी-गीतों की प्रस्तुतियां देगी, जिनके माध्यम से सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत करवाया जाएगा। अपनी प्रस्तुतियों की बेहतरीन प्रस्तुति के लिए भजन मंडलियां पूर्वाभ्यास कर रही हैं।

डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने कहा कि उपायुक्त के निर्देशन एवं नगराधीश अंकिता अधिकारी के नेतृत्व में कार्यक्रम की सफलता के लिए दमदार तैयारियां जारी हैं। आजादी के आंदोलन में प्राणों की आहुतियां देने वाले वीर सेनानियों व शहीदों को स्मरण करते हुए यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें आम जनमानस को बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए।

उन्होंने अपनी विभागीय भजन मंडलियों के कलाकारों का भी विशेष रूप से उत्साहवद्र्घन किया। इस दौरान भजन मंडलियों के लीडर भजन पार्टी महाशय विक्रम सिंह, महाशय धर्मबीर सिंह व महाशय राजाराम के नेतृत्व में मंडलियों ने पूर्वाभ्यास किया। सदस्य भजन पार्टी दुलीचंद, लल्लूराम, प्रेमचंद, महेश कुमार, मुकुट आदि ने इस मौके पर ढ़ोलक-चिमटे पर गायक कलाकारों का साथ देते हुए ताल से ताल मिलाई। गायक कलाकार विक्रम सिंह व राजाराम ने सरकार की उपलब्ध्यिों पर आधारित कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी।