April 16, 2024

बहादुर बच्चे 10 अक्टूबर तक जमा कराए अपना आवेदन

Faridabad/Alive News : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ व जिला बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद के माध्यम से भारतीय बाल कल्याण परिषद नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार-2021 के लिए 10 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए है।

फरीदाबाद जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि गुरुग्राम जिला के किसी भी बच्चे ने 01 जुलाई 2020 से 30 सितम्बर 2021 के दौरान कोई भी साहसिक व बहादुरी का कार्य किया हो, विशेषकर किसी की जान अपनी जान पर खेल कर बचाई हो और जिसकी उम्र घटना के दिन 6 वर्ष से 18 वर्ष के बीच हो, अपना आवेदन जिला बाल कल्याण परिषद् के कार्यालय में जमा करवा सकता है। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र का प्रारुप www.iccw.co.in से प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आवेदन पत्र तथा अन्य शर्तों हेतु कार्यालय पर भी सम्पर्क किया जा सकता है। पात्र बच्चे अपना आवेदन पत्र भरकर 10 अक्टूबर 2021 तक जमा करवा सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि पुरस्कार के लिए भेजी जाने वाली सिफारिशों के लिए बहादुरी के कार्य का लगभग 250 शब्दों में वर्णन, जन्म तिथि का प्रमाण-पत्र, समाचार पत्र या पत्रिका की कटिंग आदि संलग्न किया जाना अनिवार्य है।