March 29, 2024

मानसून सत्र शुरू होने से पहले बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक

Chandigarh/Alive News : संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई यानी कल से शुरू होने जा रहा है। बैठक के दौरान सत्ता पक्ष ने विपक्ष से मानसून सत्र को सुचारू रुप से चलाने की अपील की। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए तैयार है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा स्पीकर के साथ शाम को बैठक बुलाई गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाने की परंपरा है। संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान संसद में 19 दिन कामकाज चलेगा। कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह संसद का पहला सत्र होने जा रहा है। मानसून सत्र के इस बार हंगामेदार होने की आशंका है। विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, कोविड कुप्रबंधन और वैक्सीन की किल्लत, विदेश नीति, राफेल डील समेत जैसे कई मुद्दों पर भी घेरने को तैयार है।

इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संसद की कार्यवाही शुरू होने के दौरान कोरोना संबंधी सभी नियमों का पालन किया जाएगा। जिन लोगों ने टीके की दोनों डोज नहीं ली है उन्हें संसद परिसर में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा।