April 28, 2024

काम मे लापरवाही बरतने पर वेंडरों को देना होगा जुर्माना

Faridabad/Alive News : निगमायुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में नगर निगम और ईकोग्रीन कंपनी अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी 40 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा उठाने पर चर्चा की और निगमायुक्त यशपाल यादव ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वेंडरों को जो भी संसाधन और मदद चाहिए निगम करने को तैयार है। लेकिन, एक नवंबर के बाद सभी वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन होना चाहिए।

इसमें किसी प्रकार की ढिलाई अब बर्दाश नही की जाएगी। वेंडरों को अपने रिसोर्स खुद बढ़ाने होंगे। काम में ढिलाई बरतने पर बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। एक नवंबर के बाद खुद निगमायुक्त वार्डों का औचक निरीक्षण करेंगे। यदि कहीं भी कूड़ा दिखाई दिया तो ऐसे वेंडरों पर भी जुर्माना किया जाएगा। शहर वासियों ने वेंडरों की लापरवाही को खूब सहन कर लिया। इसमें किसी प्रकार की राजनीतिक दबाव अथवा सिफारिश नहीं सुनी जाएगी।

निगमायुक्त ने बैठक में शामिल सभी 40 वार्डों के वेंडरों से पहले एक-एक कर वार्ड में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि किसी भी वार्ड में शत प्रतिशत कूड़ा उठान नहीं हो पा रहा है। औसतन हर वार्ड में 60 से 70 फीसदी तक ही वेंडरों की गाड़ियां पहुंच रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम विभिन्न कमेटियों के साथ मिलकर सभी कॉलोनियों और सेक्टरों में जागरूकता अभियान चला रहे हैं। लोगों को ये बताया जा रहा है कि वह कूड़ा एकत्र कर इधर उधर न फेंके बल्कि कूड़े वाले को दें। दस नवंबर के बाद ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा और मौके पर ही 500 रुपये का चालान किया जाएगा।