May 3, 2024

वीर शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

Faridabad/Alive News : शिक्षा विभाग के आदेशानुसार राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद की सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड, गाइड्स और जूनियर रेडक्रॉस ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में हरियाणा वीर शहीदी दिवस पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की। उन्होंने बताया कि 23 सितंबर का दिवस 1857 में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक अमर शहीद राव तुलाराम की स्मृति में मनाया जाता है। यह दिवस हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के समय राव तुलाराम ने अंग्रेजी शासन के विरुद्ध मोर्चा संभालते हुए संघर्ष किया और आजादी की लौ को बुलंद करने में अति महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में राव तुलाराम के संघर्ष को कभी नहीं भुलाया जा सकता। आज भी क्षेत्र का युवा वर्ग देश सेवा में अवसर के लिए तत्पर ही नहीं रहता बल्कि देश सेवा का मौका मिलने पर स्वयं को गौरवांवित भी महसूस करता है।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा और गणित प्राध्यापिका डॉक्टर जसनीत कौर सहित समस्त अध्यापकों और सभी छात्राओं ने नमन किया। वीर शहीदी दिवस पर विद्यालय में निबंध लेखन और कविता पाठ प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बालिकाओं ने सुंदर और वीर रस से परिपूर्ण कविता और जोशपूर्ण एवम क्रांतिकारी निबंध लेखन द्वारा सभी को देश प्रेम के भावना से ओत प्रोत कर दिया। इस प्रतियोगिता के सभी प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली सभी छात्राओं को विद्यालय में पुरस्कृत किया जाएगा।