May 17, 2024

फ्री एंड फेयर चुनाव प्रक्रिया के तहत किया गया प्रशासन और पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च: डॉ आनंद शर्मा

Faridabad/Alive News: भारत निर्वाचन आयोग की हिदायोतो के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के दिशा निर्देशानुसार फरीदाबाद एनआईटी विधान सभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी डा आनंद शर्मा ने आज वीरवार को दोपहर बाद विधान सभा क्षेत्र के स्वदेनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर एसएसटी और एफएसटी के टीमों के अधिकारियों के साथ पहुंच कर वहा का बारीकी से निरक्षण किया। जहां सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने मत दान केंद्रो का जायजा लेकर वहा पर आस पड़ोस के लोगो से बातचीत करी और निरक्षण के दौरान फ़रीदाबाद एनआईटी विधान सभा के पुलिस नोडल अधिकारी एसीपी वीरेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मोजूद रहे।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी डा आनंद शर्मा ने कहा की भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतो के अनुसार फ्री एंड फेयर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाना प्रशासन और पुलिस का दायित्व है। इस दायित्व को पूरा करने के लिए और आमजन में जागरूकता लाने के लिए यह फ्लैग मार्च निकाला गया है ताकि मतदाता बिना किसी भय और संकोच के मतदान में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करे।

राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारण के मतदान केंद्र 172, 178, सारण क्षेत्र में ही वी एम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने अति संवेदनशील केंद्रो और डबुआ कॉलोनी स्थित बी एन पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्रों का, राजकीय प्राथमिक पाठशाला गोठड़ा मोहबताबाद का, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धोज के स्कूल में बने मतदान केंद्रों का, राजकीय प्राथमिक मॉडर्न संस्कृति स्कूल खोरी जमालपुर के मतदान केंद्र 4 व 5 के और गांव नेकपुर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र का निरक्षण किया।