September 22, 2021

कागजों में काम पूरा लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और, सामने आई निगम अधिकारियों की लापरवाही

Faridabad/Alive News: नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही आमजन के लिए जी का जंजाल बनती जा रही है। भ्रष्टाचार के लिए प्रसिद्ध फरीदाबाद नगर निगम अब लापरवाही के लिए भी जाना जाने लगा है। बता दे कि 9 जुलाई को एनआईटी तीन स्थित डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति दहिया ने नगर निगम को शिकायत दी कि उनके स्कूल के बाहर लंबे समय से सीवर का गंदा पानी और कूड़ा का देर लगा है। आवारा पशु उसके इर्द-गिर्द घूमते हैं जो बच्चों तथा स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। अधिकारियों ने बिना सफाई कराए गलत रिपोर्ट तैयार कर आगे भेज दी। स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति दहिया ने नगर निगम को रिमाइंडर पत्र भेजते हुए स्कूल के बाहर सफाई करवाने की अपील की है।

दरअसल, नगर निगम अधिकारी इतने बेफिक्र हो गए हैं कि वह कागजों में गलत रिपोर्ट तैयार करके उच्च अधिकारियों को पेश कर गुमराह कर रहे है। नगर निगम के ढीठ अधिकारियों का अड़ियल और गैर जिम्मेदाराना रवैया आमजन के बीच परेशानी का सबब बन गया है।

आपको बता दें कि एनआईटी तीन स्थित डीएवी स्कूल के बाहर नालियां ओवरफ्लो होने के कारण लंबे समय से गंदा पानी एकत्रित है। जिससे स्कूल में आने वाले बच्चों तथा स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिसकी शिकायत स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति दहिया ने 9 जुलाई को नगर निगम में एक पत्र के माध्यम से की। क्षेत्र के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने शिकायत के निवारण के लिए जेई करन को यह जिम्मेदारी सौंपी।

जेई और कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम की मिलीभगत से बिना सफाई किए गलत रिपोर्ट तैयार कर निगमायुक्त को सौंप दी गई। अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट में उच्च अधिकारियों को बताया गया कि उक्त समस्या का समाधान करा दिया गया है। मामले में खुलासा तब हुआ जब स्कूल प्रिंसिपल ज्योति दहिया द्वारा स्कूल के बाहर से सीवर और कूड़े की सफाई के लिए निगमायुक्त को दोबारा रिमाइंडर लेटर भेजा गया। बहरहाल, अब देखना यह है कि क्या इस बार भी सफाई होती है या फिर निगम के उच्च अधिकारियों के आंखों में ये अधिकारी धूल झोकतें है।

क्या कहना है अधिकारी का
नगर निगम की तरफ से पहले सीवर साफ करा दिया गया था और उस समय वहां कोई समस्या नहीं थी। अब बारिश के कारण और एरिया नीचा पड़ने के कारण यहां पानी इकट्ठा हो गया है और स्थाई समाधान के लिए सीवर की सफाई का काम कल से शुरू हो जाएगा।

ओपी कर्दम, कार्यकारी अभियंता नगर निगम।

Related articles

जनजागरण अभियान : अन्धविश्वास दूषित मानसिकता वाले व्यक्ति की उपज

Faridabad/Alive News : लक्ष्य की बाराबंकी टीम द्वारा बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी के गांव ककरहिया में किया गया। जिसमें महिलाओं ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। सीतापुर से आईं लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के मनुष्य […]

भक्ति भाव में विभोर हों युवा : देव सिंह गुंसाई

Faridabad/Alive News : मां के चरणो में स्वर्ग है और उनकी अराधना करने से सभी दुख दर्द दूर हो जाते है। यह उदगार गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने न्यू पुलिस चौकी रोड, डबुआ नजदीक शिव मंदिर में आयोजित मां भगवती जागरण की ज्योत प्रचंड करने के उपरांत उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए […]