April 16, 2024

जिले के वैक्सीन सेंटर दे रहे कोरोना की तीसरी लहर को न्योता

Faridabad/Alive News : जिले में वैक्सीन की खेप खत्म होने के बाद सोमवार को एक बार फिर से सभी सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। टीकाकरण के दौरान लोग जिला नागरिक अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र पर कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता देते दिखे। वहीं टीकाकरण केंद्रो पर वैक्सीन की डोज लेने के लिए पुरुषों के मुकाबले महिलाएं अधिक संख्या में पहुंची और नागरिक अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ती नजर आई।

दूसरी तरफ टीकाकरण केंद्र के अधिकारी भी केंद्र पर उपलब्ध वैक्सीन की सही जानकारी देने में लापरवाह नजर आए। केंद्र पर उपलब्ध वैक्सीन की सही जानकारी लोगों तक न पहुंचने से आए दिन केंद्र पर टीके की संख्या से ज्यादा लोग लाइन लगाकर सुबह से ही खड़े हो रहे हैं। वहीं जिले में सोमवार को 46 सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन की सुविधा पांच दिन बाद मिली। बीते सप्ताह महज सोमवार व मंगलवार को ही सभी केंद्रों पर टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध रही। इसके बाद निजी केंद्रों के सहारे ही टीकाकरण के आंकड़े दिखाए गए। सप्ताह के अंत में यानि शनिवार और रविवार को टीकाकरण केंद्रों पर ताला लटका रहा। इससे नौकरीपेशा लोगों को काफी परेशानी हुई।

क्या कहना है ड्यूटी इंचार्ज का
सोमवार को सभी सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण की सुविधा दी गई है। पांच दिन बाद टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन आने के बाद सोमवार से लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। दरअसल सप्ताह के अंत में 2 दिनों तक वैक्सिंग केंद्रों पर ताले लटके रहने के कारण सोमवार को केंद्रों पर लोग भारी संख्या में आए और केंद्रों पर भीड़ इकट्ठी हो गई और लोगों ने नियमों की अवहेलना करनी शुरू कर दी। उनकी ओर से लोगों से अपील की है कि टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सबको वैक्सीन लगनी है। इसलिए कोरोना के नियमों की अवहेलना ना करें और सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के नियमों का पालन करें।

  • डॉ.मनोज कुमार, टीकाकरण ड्यूटी इंचार्ज जिला नागरिक अस्पताल