March 29, 2024

फिट इंडिया प्रतियोगिता में ज्योति गलोबल स्कूल के विद्यार्थियों का प्रदर्शन रहा ऐतिहासिक

Palwal/Alive News : जयपुर में आयोजित फिट इंडिया प्रतियोगिता में पलवल जीवन ज्योति गलोबल स्कूल के आठ विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। सभी विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए छह गोल्ड मेडल व दो ब्रांज मेडल पर अपना कब्जा किया है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधन की तरफ से फूल मालाएं पहनाकर व मिठाई खिलाकर विजेता विद्यार्थियों का सम्मान किया गया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

फिट इंडिया प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों के कोच अजय कुमार ने बताया कि यह प्रतियोगिता युथ गेम्स डवलपमेंट फैडरेशन की तरफ से जयपुर के चित्रकुट स्टेडियम में चार सिंतबर से छह सिंतबर तक आयोजित कराई गई थी। जिसमें उनके जीवन ज्योति गलोबल स्कूल के विद्यार्थी विवेक ने अंडर-19 बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल, मोहित ने अंडर-19, तीन किलोमीटर दौड़ में गोल्ड, विवेक ने अंडर-19, 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल, यशविंद्र ने अंडर-12, 100 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल, जर्नल सिंह ने अंडर-19, 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल, पंकज ने अंडर-17, 300 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल, धु्रव ने अंडर-17, 200 मीटर दौड़ में ब्रांज मेडल व अजय ने अंडर-14, 200 मीटर दौड़ में ब्रांज मेडल हांसिल किया है।

उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और आगे भी इन्हें कड़ी मेहनत कराएंगे। जिससे ये विद्यार्थी आगे जाकर स्कूल, क्षेत्र व देश का नाम रोशन कर सकें। विजेता विद्यार्थी विवेक व जर्नल सिंह ने बताया कि स्कूल की तरफ से उन्हें काफी प्रयोत्साहित किया जाता है। कोच के द्वारा कड़ी मेहनत कराई जाती है। जिसकी वजह से उन्होंने इस उपलब्धि को प्राप्त किया है। आगे भी इससे भी अच्छा प्रदर्शन कर देश के लिए खेलना चाहते है और गोल्ड मेडल देश के लिए लाना चाहते है।

जिसके लिए उनकी कड़ी मेहनत व लगन लगातार जारी है। वहीं स्कूल चेयरमैन बलजीत गहलोत ने सभी विजेता विद्यार्थी व उनके परिजनों की हौंसला अफजाई करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि पानी से तो जमाना नाहता है, लेकिन जो पसीन से नाहे वो ही इस तरह उपलब्धियों को हांसिल करता है। सभी विद्यार्थी इस तरह कड़ी मेहनत व लगन जारी रखें। स्कूल प्रबंधन हमेशा हर तरह से उनके साथ है।