April 25, 2024

वार्ड कमेटियों की भागीदारी से सुधरेंगे शहर के हालात

Faridabad/Alive News: शहर में स्वच्छता अभियान को गति देने के लिए प्रत्येक वार्ड में बनाई जा रही वार्ड कमेटियों के चेयरमैन पार्षद होंगे और सदस्य के रूप में जेई और समाजसेवियों को जोड़ा जा रहा है। वार्ड कमेटी के सदस्य शहर के विकास कार्यो के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता की जांच करा सकते है। कमेटियों की संतुष्टि के पश्चात ही वार्ड में हुए विकास कार्यों के लिए ठेकेदारों का भुगतान किया जाएगा।

दरअसल, इन दिनों शहर के मुख्य मार्गो से लेकर गलियां अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। हालात यह है कि आमजन अपनी समस्याओं के समाधान के लिए निगम के चक्कर काट रहा है, परंतु समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। वार्ड कमेटियों के गठन से लोगो को जल्द समस्याओं से छुटकारा मिलने के आसार है।

निगम से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के प्रत्येक वार्ड में वार्ड कमेटी बनाई जाएगी। इन कमेटियों में नए सदस्यों को शामिल करने का सिलसिला अभी भी जारी है। इन कमेटियों का उद्देश्य शहर को स्वच्छ बनाना है। पार्षद की तरफ से जल्द इन कमेटियों की बैठक बुलाई जाएगी और इस बैठक में मुख्य रूप से पेयजल की किल्लत, सड़क, पानी निकासी, सीवर ओवरफ्लो जैसी समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। जिससे जल्द इनका समाधान हो और आमजन को सुविधाएं मिल सके।