May 3, 2024

आंधी और बारिश से तापमान में गिरावट, बिजली के कटों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

Faridabad/Ailve News: सोमवार सुबह आई तेज आंधी और बारिश से जिले के तापमान में गिरावट हुई। लेकिन अधिकतर क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। बिजली न आने से इनवर्टर और जनरेटर बंद हो गए। घरों में मोटर नहीं चले जिससे दिनभर पानी की किल्लत बनी रही। लोगों का आरोप है कि दस से बारह घंटे बिजली न आने से परेशान वह बार बार बिजली निगम के अधिकारियों को फोन करते रहें। लेकिन अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया।

दरअसल, बीते दिनों गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। गर्मी के कारण दोपहर में लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे रह। इसी बीच शनिवार और सोमवार को हुई बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली। बारिश के कारण अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 40 और 22 रहने की संभावना हैं।

इस क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति रही बाधित
डबुआ, जीवन नगर पार्ट-2, अजरौंदा गांव, एनआईटी-5 सहित बल्लभगढ़ के कई हिस्सों में बिजली कटौती के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अधिकतर क्षेत्रों में दस से बारह घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहीं। अजरौंदा गांव निवासी वीरेंद्र गौड़ सहित अन्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली की आपूर्ति लगभग 12 घंटे बाद की। जिससे गर्मी में लोगों को काफी परेशानी हुई।