May 2, 2024

आवारा नंदी ने बुजुर्ग पर किया हमला, इलाज के दौरान महिला की मौत

Faridabad/ Alive News: शुक्रवार को खेड़ी गांव में एक आवारा नंदी ने एक बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया। जिसमें बुजुर्ग महिला अचेत हो गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन फानन में महिला को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन इलाज के दौरान बुजुर्ग की मृत्यु हो गई। घटना पास ही में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

दरअसल, शहर की सड़कों और कॉलोनियों में घूमते आवारा गौवंश इन दिनों दुर्घटनाओं का कारण बनते जा रहे है। ऐसा ही एक मामला बीते शुक्रवार को खेड़ी गांव से आया। जहां एक महिला आवारा नंदी के कारण मौत की नींद सो गई। 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला शांति देवी अपने घर के बाहर बने सीढ़ियों से उतरकर जा रही थी तभी पीछे से एक आवारा नंदी आ गया।

महिला ने अपने बचाव में नंदी को भगाने की कोशिश की। नंदी ने महिला को सींग मारकर हवा में उछाल नीचे जमीन पर पटक दिया। घटना के बाद बुजुर्ग महिला अचेत हो गई।
परिजन महिला को अस्पताल लेकर गए। आज सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक राज्य में हर महीनें करीब 10 मौतें आवारा गोवंशों की वजह से होती है। जिले में भी आए दिन आवारा गोवंश दुर्घटना का कारण बनती है। पशु चिकित्सालय में सबसे ज्यादा पशुओं के एक्सीडेंट के मामले आते है। ऐसे में शहर में घूमते आवारा पशु आमजन के लिए खतरे की घंटी बन रहे है। शहर में आवारा पशुओं की धर पकड़ के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के बाद भी शहर में मुख्य मार्गो और चौक चौराहों पर आवारा गौवंश का जमावड़ा लगा रहता है।