April 19, 2024

बारिश से कहीं थमा वाहनों का पहिया, तो कहीं जलभराव से लोग रहे परेशान

Faridabad/Alive News : वीरवार की सुबह शहर में जमकर बारिश हुई। जिसकी वजह से शहर के अलग- अलग इलाकों में जलभराव की स्थिति फिर से बन गई। जलभराव के कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई। सुबह नौकरीपेशा लोगों के अपने गंतव्य तक जाने की जद्दोजहद ने नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लगा दिया। सड़के ही नहीं बल्कि सेक्टरों से लेकर कॉलोनियों की गलियों तक में घुटनों- घुटनों पानी भर गया इतना ही नही लोगों के घर तथा दुकान के अंदर भी पानी भर गया जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने बुधवार को ही संभावना जताई थी कि फरीदाबाद शहर में वीरवार को भारी बारिश होगी। जिसके फलस्वरुप शहर में आज सुबह 11 बजे से ही जमकर बारिश हुई। बारिश के बाद शहर की सड़कों की बिगड़ी हुई स्थिति और ज्यादा बिगड़ गई। शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है।

एनआईटी का हाल रहा बेहाल
जलभराव के कारण एनआईटी का हाल सबसे ज्यादा बेहाल रहा है। 60 फुट रोड़, नंगला एंक्लेव पार्ट 1 और 2 तथा जनता कॉलोनी, बल्ल्भगढ़ की सुभाष कॉलोनी, 100 फ़ीट रोड के अलावा दर्जनों क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बनी रही। आलम यह रहा कि सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों की गाड़ियां बंद पड़ती दिखाई दी। लोग जनप्रतिनिधि और नगर निगम अधिकारियों को कोसते हुए नजर आए।

मॉनसून के दावों की खुली पोल
निवर्तमान निगमायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने मॉनसून को लेकर बड़े- बड़े दावे किए थे परंतु जमीनी स्तर पर दावों की पोल बारिश खोल रही है। इस बार निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते पूरा शहर जलमग्न हो गया। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चार दिन तक भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में अगले चार दिन तक भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में यह सोचने का विषय है कि जब चंद घटों की बारिश से शहर जलमग्न हो जाता है तो चार दिनों की भारी बारिश के बाद शहर के क्या हालात होगें।