April 26, 2024

पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों ने जलघर का किया घेराव, मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली

Faridabad/ Alive News: दो महीने से पेयजल किल्लत से परेशान सेक्टर 22, 23, और संजय कॉलोनी के लोगों ने सेक्टर 25 स्थित जलघर पर बवाल काटा। लोगों ने हंगामा करते हुए बीजेपी सरकार और नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गुस्साए लोगों ने एक्सईएन पर भी हमला करने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को दस दिनों में घर घर पानी पहुंचाने का आश्वासन देते हुए वापस भेज दिया।

दरअसल, गर्मियों की शुरुआत होते ही शहर में पेयजल किल्लत भी भारी संकट का रूप ले लेती है। वास्तविक समय में जिले के कई स्थानों पर पेयजल किल्लत बनी हुई है और लोग नगर निगम तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहते है। लेकिन कोई समाधान होता नजर नहीं आता। आज पिछले 2 महीने से नियमित तौर पर जल की आपूर्ति नहीं होने से परेशान सेक्टर 22, 23 और संजय कॉलोनी के लोगों ने जलघर पर जमकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में वार्ड नंबर 3 के पार्षद जय वीर खटाना भी मौजूद रहे। हालात इतने बिगड़ गए कि लोगों ने एक्सईएन पर हमला करने की कोशिश की। ‌लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने हालत को नियंत्रित कर लोगों को भेज दिया।स्थानीय निवासी सीमा देवी ने बताया कि संजय कॉलोनी में पिछले 2 महीनों से पानी की समस्या बनी हुई है। पानी ना होने से हम टैंकरों से पानी खरीद खरीद कर अपना गुजारा कर रहे हैं। टैंकर वालों ने भी मनमानी की हुई है। जहां पहले 2 रुपए में बाल्टी भरी जाती थी वहीं अब टैंकर वाले 5 रुपए ले रहे हैं।

एक अन्य स्थानीय निवासी ने बताया कि पानी की समस्या की शिकायत परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से भी की जा चुकी है। परंतु उनसे शिकायत के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। उन्होंने आश्वासन दिया था कि एक महीने में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

मौके पर पहुंचे सेक्टर 58 थाना एसएचओ अमित कुमार ने बताया कि इस विषय में एसडीएम से बात की गई है। आगामी 10 दिनों में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।

क्या कहना है पार्षद का
वार्ड नंबर 3 के पार्षद जयवीर खटाना ने बताया कि निगमायुक्त डॉक्टर गरिमा मित्तल काम के नाम पर कुछ नहीं कर रही है। पानी की समस्या को लेकर उनसे कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। आज संजय कॉलोनी के लोगों ने वहां इकट्ठा होकर अपना प्रदर्शन किया है तथा अपनी मांगे रखी हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 10 दिनों में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।