May 4, 2024

बिजली ना आने से बिलबिलाए लोग, अधिकारियों से लगाते रहे गुहार

Palwal/Alive News : शनिवार को आलापुर, सेक्टर 6, 7 व आस-पास के गांवों में बिजली न आने के कारण हजारों लोग पूरी दोपहरी गर्मी से बेहाल रहे। बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए लोग घंटो बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को फोन लगाते रहे, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। 

शनिवार को बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की कुव्यवस्था उस समय उजागर हो गयी। जब सुबह 11 बजे से लेकर शाम तक घंटों बिजली गुल रही और ग्रामीण व आसपास की कॉलोनियों के लोग परेशान होकर बिजली विभाग के अधिकारियों से गुहार लगाते रहे। लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग ने लोगों के लिए किसी भी तरह की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नही की और न हीं उन्हें उचित समय बताया कि कितने समय तक की समस्या हल हो होगी।

गौरतलब है कि यह एरिया सब अर्बन एसडीओ के अंतर्गत आता है। सेक्टर 6 के स्थानीय निवासियों का आरोप है कि हमारे यहां से शत प्रतिशत उपभोक्ता बिजली का समय पर शुल्क अदा करते हैं, उसके बाद भी हमें बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहां के निवासियों ने कहा कि इस तरह प्रताड़ित करना हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशों की सरासर अवहेलना है। जबकि मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किए हैं कि जहां पर शत-प्रतिशत बिल का भुगतान होता है। वहां पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

संबंधित मामले को लेकर सब-अर्बन के एसडीओ पंकज पंवार का कहना है कि कंपनी की लाइन अलग की जारी है। जिसके कारण अन्य इलाके के लोगों को बिजली की कटौती झेलनी पड़ रही है।