May 4, 2024

डबुआ सब्जी मंडी में युवक के कंबल में आग लगने से हुई मौत

Faridabad/Alive News : रात डबुआ कॉलोनी में सब्जी मंडी के अंदर सो रहे एक युवक की आग लगने से मृत्यु हो गई है। डबुआ थाना प्रभारी भगवान की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के पश्चात शव को परिजनों के हवाले कर दिया है और मृतक के परिजनों के अनुसार इसमें किसी का कोई कसूर नहीं पाया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि डबुआ कॉलोनी में एक युवक की आग से जलने के कारण मृत्यु हो गई है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और जाकर देखा तो एक युवक का जला हुआ शरीर डबुआ मंडी में पड़ा हुआ था और उसके ऊपर एक कंबल भी था जो जलकर खाक हो चुका था। मृतक की पहचान जौनपुर के रहने वाले मुस्ताक के रूप में हुई है। जिसकी उम्र 28 वर्ष है और वह पिछले काफी समय से डबुआ सब्जी मंडी में सब्जी बेचता था और रात को वहीं पर सो जाता था।

मृतक के परिजनों के बयान के अनुसार मुस्ताक शराब पीने का आदी था। जिसे उसके परिजनों ने कई बार समझाया परंतु वह नहीं माना। मुस्ताक की दूसरी शादी हो चुकी है। वह फरीदाबाद में अकेला रहता था और उसकी पत्नी अपनी एक बेटी के साथ जौनपुर में उसके घर पर ही रहती थी। मृतक के परिजनों ने बताया कि मुस्ताक का किसी से कोई लड़ाई झगड़ा या रंजिश नहीं थी। रात को बीड़ी या सिगरेट की वजह से मुस्ताक द्वारा ओढ़े हुए कंबल में आग लग गई। परंतु शराब के नशे के कारण वह उससे बच नहीं पाया और कंबल की तपिश के कारण उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के परिजन किसी के खिलाफ कोई भी कार्यवाहीं नहीं चाहते। पुलिस टीम ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल पहुंचाया जहां पोस्टमार्टम के पश्चात शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया है।