May 18, 2024

राहुल गांधी को शहजादा कहने पर प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

New Delhi/Alive News: राहुल गांधी को शहजादा कहने का जवाब प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को शहंशाह कहकर दिया। उन्होंने कहा, ‘वे मेरे भाई को शहजादा कहते हैं, जबकि मोदी खुद शहंशाह बनकर महलों में बैठे हैं।’ प्रियंका ने यह बात 4 मई, शनिवार को गुजरात के बनासकांठा में कही।

प्रियंका ने कहा, ‘यही शहजादा देश की बहनों, किसानों और मजदूरों की समस्याएं जानने के लिए 4 हजार किमी पैदल चल चुका है। मोदी को देखिए, उनका चेहरा देखिए, बिल्कुल साफ। साफ-सुथरे कपड़े और एक बाल तक इधर से उधर नहीं होता। वे आपकी समस्याएं कैसे समझेंगे?’ दरअसल, मोदी 2014 से चुनावी रैलियों में राहुल को ‘शहजादा’ कहते हुए आ रहे हैं।

प्रियंका के भाषण की 6 मुख्य बातें…
कोविड वैक्सीन से लोग मर रहे, इसकी कंपनी से भाजपा ने चंदा लिया भाजपा हमें बदनाम करती है और आज खुद दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है। 60 हजार करोड़ में अपने दफ्तर बनवाए। कोविड के टीके पर मिले सर्टिफिकेट पर मोदी जी की फोटो थी। मोदी जी ने जिस कंपनी को कोविड के टीके बनाने का लाइसेंस दिया, उससे पार्टी ने चंदा लिया। आज इसी टीके के साइड इफेक्ट की रिपोर्ट आ रही है। जवान लोग खड़े-खड़े मर रहे हैं।

वह एक्स-रे मशीन देखना चाहती हूं कि कैसे लोगों का सोना चुराती है
चुनाव भारत में हो रहे हैं और बातें पाकिस्तान की हो रही हैं। आपको बताया जा रहा है कि कांग्रेस एक्स-रे की मशीन लाएगी। यह मशीन आपका सोना चुरा लेगी। मंगल सूत्र चुरा लेगी। आप देश के प्रधानमंत्री हैं और इतनी तर्कहीन बातें करते हैं। देश की जनता ने आपको इसलिए चुना कि दुनिया के सामने आप साफ-सुधरी बातें करें।

हमारे प्रधानमंत्री झूठ तो बहुत बोलते हैं, लेकिन अब फालतू बातें भी करने लगे हैं। वे कहते हैं कि अगर आपके पास दो भैंस हैं तो उनमें से एक भैंस कांग्रेस चुरा लेगी। आप बताइए कि 55 साल हमारी सरकार रही। कांग्रेस ने किसी का क्या चुराया।

किसकी भैंस चुराई, किसका मंगल सूत्र चुराया।पीएम होकर भी इतनी तर्कहीन बातें करते हैं। मैं भी वह एक्स-रे मशीन देखना चाहती हूं कि कैसे वह लोगों का सोना चुराती है। कैसे मंगल सूत्र चुराती है।

मोदी गुजरात की जनता को भूल चुके हैं
मोदी गुजरात की जनता को अब नहीं पहचानते। अगर वह गुजरात की जनता से कटे नहीं होते, तो यहां से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं, क्योंकि मोदी जी का आपसे जो फायदा निकलना था, उन्होंने अपना फायदा निकाल लिया। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी गुजरात की जनता को भूल चुके हैं।

इवेंट में भी सिर्फ मोदी जी ही दिखते हैं
मोदी जी सबका साथ सबका विकास की बातें करते हैं, लेकिन आपमें से किसी एक का भी विकास हुआ? वे बस बड़े-बड़े इवेंट करते हैं। एक बात तो मैं भी मानती हूं कि इवेंट बहुत शानदार करते हैं। उसमें कोई कमी नहीं रहती। इसमें (इवेंट में) भी सिर्फ मोदी जी ही दिखते हैं। एक समय मीडिया पीएम से ढेरों सवाल पूछा करती थी, लेकिन आज सब चुप हैं। आज मीडिया में 70 करोड़ बेरोजगारों की नहीं, बल्कि मोदी जी की पोशाकों की खबरें रहती हैं।

पीएम से लोग डरते हैं
प्रधानमंत्री ने पिछले 10 सालों में सिर्फ लोगों के अधिकारों को कमजोर करने का काम किया है। उनके आसपास के लोग उनसे डरते हैं। उनके खिलाफ कोई आवाज उठाने की हिम्मत नहीं करता। कोई आवाज उठा भी दे तो उसकी आवाज दबा दी जाती है। वे संविधान को बदलना चाहते हैं यानी जो अधिकार आपको मिले हैं, उन्हें कमजोर करना चाहते हैं।

अग्निवीर योजना लाकर सेना को खत्म कर दिया
आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। देश के करोड़ों नौजवान बेरोजगार बैठे हैं। यहां तक कि इस सरकार ने सेना को भी अग्निवीर योजना लाकर खत्म कर दिया। आज कोई नौजवान सेना में नहीं जाना चाहता। वह कहता है कि 5 साल बाद घर आ जाऊंगा तो फिर बेरोजगार हो जाऊंगा। सारी नीतियां खरबपतियों के लिए ही बनाई जा रही हैं।

गुजरात में 7 मई को होगा मतदान
गुजरात में 26 लोकसभा सीटें हैं। यहां की सूरत सीट पर पहले ही बीजेपी उम्मीदवार ने निर्विरोध जीत दर्ज कर ली है। अब बाकी की 25 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होगा। राजनीतिक दल 5 मई की शाम 5 बजे तक ही प्रचार कर सकेंगे।

दो टर्म से गुजरात में बीजेपी का दबदबा
पिछले दो टर्म यानी 2014 और 2019 में भाजपा ने गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटें जीती थीं। इस बार भाजपा के खिलाफ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने राज्य में गठबंधन किया है। गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी गुजरात की भावनगर और भरूच सीट पर लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।