May 5, 2024

राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के सपनों को धूमिल कर रहे अधिकारी

Palwal/Alive News: राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का सपना है कि देश में ऐसे राजमार्गों का निर्माण किया जाए जहां पर एक भी दुर्घटना ना हो और सफर पूर्णतया सुरक्षित हो, जिसके लिए नितिन गडकरी पिछले 7 साल से पूर्ण प्रयासरत एवं समर्पित हैं। पिछले वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सभी सरकारी संस्थाओं सहित एनजीओ के साथ मिलकर राजमार्ग पर ऐसे स्थानों को चिन्हित करते रहे हैं, जहां पर किसी भी प्रकार से किसी भी तरह की दुर्घटना हो सकती है।

राजमार्ग मंत्री ने एनजीओ के साथ वार्ता कर ऐसे स्थानों को पहचानने के बाद दुर्घटना के कारणों को दूर करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है। लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की मेहनत एवं उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं सहित उनके जनहित के सपनों को धूमिल करने मे एनएचएआई अधिकारी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। जिसके चलते राजमार्ग पर दुर्घटनाओं की संभावना अक्सर बनी रहती है।

चंद दिनों पहले एक युवक पलवल के समीप दिल्ली मथुरा राजमार्ग पर अपनी जान गवां चुका है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई इस दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने घंटों राजमार्ग को जाम भी किया था। बल्लमगढ़ से पलवल व पलवल से बल्लभगढ़ की तरफ आने-जाने वाले राजमार्ग पर बहुत से ऐसे कट हैं जहां पर सर्विस लेन से हाईवे पर चढ़ने के लिए और हाईवे से सर्विस लेन पर उतरने के लिए सभी सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर रास्ता दिया हुआ है जिसके कारण राजमार्ग से सर्विस लेन पर आने वाले और सर्विस लेन से राजमार्ग पर चढ़ने वाले वाहन चालकों के साथ दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं।

एनएचएआई के एक्सईन धीरज कुमार से ऐसे असुरक्षित कट के बारे में सुधार करने के लिए पूछा गया तो उनका जवाब बहुत ही हैरान करने वाला था। अंदाजा लगा सकते हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को महत्वपूर्ण मान एक सुखद एवं सुरक्षित राजमार्ग देश को समर्पित करना चाहते हैं और जिसके लिए वह पूर्ण समर्पण के साथ समर्पित है, वही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के एक अधिकारी का बयान कितना संवेदनशील है।