April 25, 2024

नगर निगम तोड़फोड़ दस्ते ने एनआईटी एक की मार्किट से हटाया अतिक्रमण

Faridabad/Alive News: आज निगम का पीला पंजा एनआईटी एक की मार्किट में चला। निगम तोड़फोड़ दस्ते ने दुकानदारों द्वारा सड़क पर किये गए अवैध कब्जे और अतिक्रमण को हटाया। समय समय पर नगर निगम शिकायत मिलने पर एनआईटी एक की मार्किट से अतिक्रमण हटाता आ रह है लेकिन दुकानदार अपनी दुकानों के सामने किराया वसूलने के लिए रेहड़ी फड़ी वालों को बैठा लेते हैं और सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण किये होते है।

आज नगर निगम ने मार्किट से अतिक्रमण की कार्यवाही को अंजाम देते समय कुछ फड़ी वालों का सामान कब्जे में किया और जिन दुकानदारों ने बाहर तक सामान लगाया हुए था उनके सामान को भी हटवाया और उन्हें आगे ऐसा न करने की चेतवानी देकर छोड़ दिया। नगर निगम तोड़फोड़ दस्ते का नेतृत्व एसडीओ जीतराम ने किया।

अतिक्रमण से अवरुद्ध रहता है मार्किट का मुख्य मार्ग
दुकानदारों द्वारा सड़क के दोनों तरफ किये गए अतिक्रमण से आवागमन अवरुद्ध होता है। सड़क के दोनों तरफ हुए अतिक्रमण से सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में यदि मार्किट में कोई इमरजेंसी होती है तो फायरबिग्रेड और एम्बुलेंस के निकलना मुश्किल हो सकता है।

क्या कहना है एसडीओ
बार बार चेतावनी के बाद भी दुकानदार नहीं मानते और सड़क के दोनों साइड अतिक्रमण करते है। ऐसे दुकानदारों पर आज कार्यवाही की गई कुछ दुकानदारों के सामान भी जब्त किये गए।
-जीतराम एसडीओ नगर निगम तोड़फोड विभाग।

क्या कहना व्यापार मंडल के प्रधान का
सड़क पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए लोगों को आवागमन करने में परेशानी होती है। हम भी अपील करते है कि दुकानदार अतिक्रमण न करे।
जगदीश भाटिया, प्रधान व्यापर मंडल फरीदाबाद