March 29, 2024

गांव सीहा में राज्यमंत्री ने पशु चिकित्सालय का किया उद्घाटन

Palwal/Alive News: केंद्रीय बिजली एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोमवार को होडल विधानसभा क्षेत्र के गांव सीहा में 27 लाख रुपए की लागत से बने पशु चिकित्सालय का उद्घाटन किया। इसके उपरांत सीहा से दिघोट तक 3 करोड़ 58 लाख रुपए की लागत से 4 किलोमीटर लंबी बनने वाली सडक़ का शिलान्यास भी किया। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव के बरौठा मंदिर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंर्तगत सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए महिला कॉलेज बनाए गए है। किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवाने हेतु रजवाहों में पानी छोड़ा गया है। शहरों की तर्ज पर गांवों में भी 24 घंटे बिजली देने के लिए बिजली विभाग द्वारा तेज गति से कार्य किया जा रहा है। सरकार की योजना के अनुसार अब गांवों में भी 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी।

गुर्जर ने कहा कि एक गांव को दूसरे गांव से जोडऩे के लिए सडक़ बनाने तथा गांवों में गलियों को पक्का कराने का कार्य किया गया है। पलवल शहर में एलिवेटिड पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मार्च महीने में एलिवेटिड पुल का एक साइड का कार्य पूर्ण होने पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

यातायात को सुगम बनाने के लिए रेलवे ओवर ब्रिज बनाए जा रहे है। फरीदाबाद व पलवल को जेवर एयरपोर्ट से जोडऩे के लिए हाईवे का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की शाख को बढाया है, जिससे कि अब हमारे देश ने दुनिया में एक अनूठी छाप बनाई है। योग के मामले में हमारे देश को योग गुरू की उपाधि मिली है। यह सब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभव हो पाया है।

उन्होंने पूरे देश में सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की नीति से विकास कार्य कराए हैं। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली से मुंबई जाना आसान हो जाएगा, क्योंकि आगामी कुछ महीनों में दिल्ली बडौदरा हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा। यह हाईवे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से होकर निकल रहा है, जिससे कि लोकसभा के लोगों को मुंबई जाने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। उन्होंने ग्रामवासियों द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, जिनमें शामिल मंदिर के परिक्रमा मार्ग को पक्का करवाने तथा मंदिर के रास्ते में सोलर लाइट लगवाने की मांगो को जल्द पूरा कर दिया जाएगा।

हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल विधानसभा क्षेत्र के विधायक जगदीश नायर ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री के सहयोग से होडल विधानसभा क्षेत्र में लगभग 400 करोड़ रुपए की विकास योजनाएं चल रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने होडल विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धन की कमी को कभी आड़े नहीं आने दिया। इसी कारण से पूरे विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तीव्र गति से चल रहे हैं। अकेले सीहा गांव में ही करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं, जिनमें सडक़े, गलियां, बारातघर, पशु चिकित्सालय, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र जैसे विकास कार्य पूरे हो चुके हैं। विधायक ने बताया कि गांवों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

इस अवसर पर एसडीएम होडल वकील अहमद, डीएसपी होडल सज्जन सिंह, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता जोगेंद्र हुड्डïा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जिला पार्षद गिरधारी, पूर्व सरपंच राजपाल, राजवीर सिंह, चेतन, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य तैय्यब हुसैन, सहित दर्जनों गांवों की सरदारी मुख्य रूप से उपस्थित रही।