May 16, 2022

आम आदमी की थाली पर पड़ी महंगाई की मार, सभी खाद्य वस्तुओं हुई महंगी

Faridabad/Alive News : बढ़ती महंगाई ने एक तरफ आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। वहीं दूसरी तरफ महंगाई का असर आम आदमी की थाली पर पड़ रहा है। एक साल में खाद्य तेल से लेकर रसोई गैस और सब्जियों की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई हैं।

उपभोक्ता मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इस साल गेहूं की कीमतों में 46 फीसदी तक उछाल आया हैं। मिली जानकारी के अनुसार इसका न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 2015 रुपये प्रति क्विंटल है। बाजार में इसकी कीमत एमएसपी से 20 फीसदी अधिक है। जिसके कारण आटो का भाव अप्रैल में 32.38 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गया था। लगभग सभी खाद्य वस्तुओं पर दाम बढ़ने से आम जनता की थाली काफी महंगी हो गई है।

जानकारों के मुताबिक, रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण गेहूं का उत्पादन कम होने से आटे की कीमतों में बड़ी तेजी आई है। पैट्रोल -डीजल के दाम बढ़ने से वाहनों से सामानों का आयात और निर्यात भी महंगा हो गया है।

Related articles

गुरुग्राम के स्कूल में कट्टा ले पहुंचा दसवीं का छात्र

प्रिंसिपल की जांच के दौरान बैग में मिला कट्टा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल Gurugram/Alive News : जैकबपुरा स्थित माड़ूमल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा के एक छात्र के बैग से कट्टा मिलने पर उसे व उसके दोस्त, जिससे वह कट्टा लेकर आया था, को सिटी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को […]

दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम, आसमान में छाए काले बादल, कई इलाकों में बारिश

New Delhi/Alive News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से रिकॉर्ड बारिश दर्ज की जा रही है. आज सुबह की भी शुरुआत आसमान में बादल छाने और बारिश से हुई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों के और आसपास […]