May 3, 2024

हिंदुत्व दर्शन के बल पर ही भारत विश्व का नेतृत्व कर सकता है: गंगा शंकर

Faridabad/Alive News: अधिवक्ता परिषद फरीदाबाद ने धूमधाम से हिन्दू साम्राज्य दिवस मनाया। हिन्दू राष्ट्र के महानायक वीर शिवाजी महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका स्मरण किया गया। सभी ने हिन्दू राष्ट्र निर्माण का संकल्प लिया। इस अवसर पर अधिवक्ता परिषद की जिला कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

सेक्टर 12 जिला अदालत परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिवक्ता परिषद के संरक्षक गोपाल दत्त शर्मा एवं आत्म प्रकाश सेतिया ने की। मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संपर्क प्रमुख गंगा शंकर ने अपना उद्बोधन दिया। विशिष्ठ अतिथि के रूप में महानगर कार्यवाह राजेश माहेश्वरी एवं जिला बार एसोसिएशन के महासचिव नरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।

इस अवसर पर अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए गंगा शंकर मिश्र ने कहा कि हिंदुत्व दर्शन के बल पर ही भारत विश्व का नेतृत्व कर सकता है। सामाजिक समरसता गरीब एवं वंचित वर्ग के महानायक के रूप में शिवाजी महाराज को हमेशा याद किया जाता रहेगा। उन्होंने एक ऐसे हिन्दू साम्राज्य की स्थापना की जिसमें सभी वर्गों को बिना किसी भेदभाव के न्याय दिया जा सके तथा उनके जीवन उपयोगी आधार स्तम्भों के मानक शासन के द्वारा तय किए जा सके।

गोपाल दत्त शर्मा ने ने अधिवक्ता परिषद का इतिहास एवं वर्तमान परिदृश्य में अधिवक्ता वर्ग की भूमिका पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अधिवक्ता परिषद की नई कार्यकारिणी की गई। परिषद के अध्यक्ष रविंद्र गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन किया एवं कार्यक्रम का मंच संचालन परिषद जिला मंत्री पुरुषोत्तम भारद्वाज एवं मुकेश वर्मा ने किया।

इस अवसर पर फरीदाबाद सह महानगर कार्यवाह गोविंद अग्रवाल, संतोष वत्स, ऋषि पाल शर्मा, राजकुमार शर्मा, बार के उप प्रधान राजकुमार तंवर, देवेंद्र खरब, कृपाराम, महिला प्रमुख विरेश डागर, युवा प्रमुख योगेश दत्त शर्मा, अध्ययन केंद्र प्रमुख दीपक बक्शी सहित परिषद की पूरी कार्यकारिणी उपस्थित रही।