May 3, 2024

टीकाकरण शिविर में 500 लोगों ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: आरडब्ल्यूएस पाकेट सी, आईपी स्पोट्र्स क्लब तथा यूनाइटेड लेन ने मिलकर बुधवार को आईपी अपार्टमेंट क्लब हाउस में कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें 500 से अधिक व्यक्तियों को टीके लगाए गए। इस अवसर पर 103 वर्षीय एक वरिष्ठ नागरिक ने भी अपनी जीविषा दिखाते हुए अपना टीकाकरण करवाया।

इस दौरान आयोजकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया। इस मौके पर विवेक सचदेवा, बिजेंद्र सिंह तोमर, मुनीश मल्होत्रा, जगमोहन भडाना, विकास मेहता व सन्नी मिड्डा आदि उपस्थित रहे। इस मौके पर विकास मेहता व मुनीश मल्होत्रा ने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु एकमात्र उपाय टीकाकरण है। इसलिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को जल्द से जल्द टीकाकरण करवा लेने चाहिए।

वैक्सीनेशन से हम वायरस को हराने में देश का सहयोग करेंगे। लोगों को किसी भी तरह की भ्रांति में नहीं आना चाहिए। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि कोविड पर नियंत्रण के लिए हर व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है। वैक्सीन लगवाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि अब भारत सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के हरेक देशवासी के लिए यह टीका निशुल्क उपलब्ध करा दिया है इसलिए सभी जल्द से जल्द अपने नजदीक के संबंधित स्थानों पर टीकाकरण करा लें। उन्होंने कहा कि उनकी संस्थाएं भविष्य में भी टीकाकरण अभियान चलाएंगी ताकि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन के बिना न रह सके।