April 28, 2024

आपके लिप्‍स हैं पतले तो बिना सर्जरी के इस तरह बनाएं इन्‍हें भरा-भरा, फॉलो करें ये टिप्‍स

इन दिनों हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई हिरोइनें हैं जो अपनी लिप्‍स (Lips) सर्जरी के लिए चर्चा में रही हैं. फैशन और फिल्‍मी जगत में ऐसी बातें बहुत आम हैं. होठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए वे लाखों रुपये खर्च कर सर्जरी कराती हैं. ऐसा करने से उनके लिप्‍स भरे भरे (Fuller) और अट्रैक्टिव दिखते हैं. अगर आपके लिप्‍स भी पतले हैं और आप इन्‍हें फुलर बनाना चाहती हैं तो आजकल इंटरनेट पर कई ब्यूटी टिप्स और ट्रिक्स मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप अपने होठों के साथ एक्‍सपेरिमेंट कर सकती हैं वो भी मुफ्त में. तो चलिए, यहां हम कुछ आसान टिप्स (Tips) बताने जा रहे हैं जिन्‍हें अपनाकर आप अपने पतले लिप्‍स को फुलर बना सकती हैं.

  1. एक्सफोलिएट करें
    आप अपने होठों को अगर एक्सफोलिएट नहीं करती हैं तो बता दें कि होठों पर भी डेड स्किन जम जाते हैं जिन्‍हें हटाना बहुत जरूरी है. ऐसा करने पर लिप्‍स खूबसूरत और ग्‍लोइंग दिखते हैं. अपने होठों को एक्सफोलिएट करने के लिए आप लिप एक्सफोलिएटर या टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसा करने पर लिप्‍स नेचुरल फुलर दिखते हैं.

2. बक्कल मसाज थेरेपी
फुलर लिप्स के लिए आप बक्कल मसाज तकनीक से लिप्स का मसाज करें. यह मसाज थेरेपी लिप्स को उभारने में मदद करती है और फाइन लाइन्‍स को भी कम करती है. इसके लिए आप थोड़ा-सा फेस ऑयल लें और अपनी इंडेक्स फिंगर से लिप्स के चारों ओर वी शेप बनाएं.आप अपनी उंगलियों को लिप्स के चारों ओर अपोजिट स्वाइप करें. कुछ ही दिनों में आपकी लिप्स फुलर दिखेगी.

3. दालचीनी के तेल का इस तरह करें प्रयोग
दालचीनी के तेल के मसाज से आपके लिप्स फुलर बनेंगी. आप दालचीनी के तेल को अपने लिप बाम में मिक्स करें और होठों पर लगाएं. यह लिप्स की ऊपरी लेयर को इरिटेट और इंफ्लेम करता है जिसके कारण लिप्स में ब्लड का फ्लो बढ़ता है और लिप्स फुलर दिखता है.

4. ऑलिव ऑयल से करें मसाज
एक टेबलस्पून ऑलिव ऑयल को कुछ मिनटों के लिए होठों पर लगा कर छोड़ दें. कुछ देर बाद इसे अच्छे से रगड़ कर साफ कर लें. इसके बाद होठों पर मॉइश्चराइजर लगाएं.