May 5, 2024

खुशखबरी : सुपर 100 की रजिस्ट्रेशन प्रकिया हुई शुरू

Faridabad/Alive News : सुपर 100 सत्र 2022-24 के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 मई से शुरू होकर 31 मई 2022 तक जारी रहेगी। इसको लेकर हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए है। निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में जल्द विभाग को रिपोर्ट सौपने के भी आदेश जारी किए है।

इसके अतिरिक्त सुपर 100 विद्यार्थियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को लेकर निदेशालय ने कुछ विशेष दिशा निर्देश भी जारी किए है। जिसके तहत डीएसएस और डीएमएस को सुपर 100 का नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। जिनको नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा उनके मोबाइल नंबर, पंजीकरण लिंक सभी आवेदकों और अभिभावकों को उपलब्ध करवाया जाएगा। सत्र 2022-24 की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए कक्षा 9वीं में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के साथ राजकीय विद्यालय से दसवीं की परीक्षा दे रहा हो और विद्यार्थी की आयु नीट के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार हो, केवल यहीं विद्यार्थी सुपर 100 में दाखिले के पात्र होंगे।

लेकिन इन सबके बीच निदेशालय के जारी आदेशो के अनुसार फाइनल सेलेक्शन में केवल उन्हीं विद्यार्थियों को चुना जाएगा। जो हरियाणा के राजकीय विद्यालयों से 10वीं उत्तीर्ण कर राजकीय विद्यालय में ही कक्षा 11वीं में विज्ञान संकाय से दाखिला लेकर पढ़ रहा हो। सुपर 100 में पंजीकरण को लेकर इच्छुक पात्र http://www.haryanasuper100.com पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकते है। इन सब की जिम्मेदारी विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों को सौपी है। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर निदेशालय सख्त विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए है।