May 18, 2024

बीके अस्पताल की बिजली गुल, मोबाइल टोर्च की रोशनी से किया मरीज का प्लास्टर

Faridabad/Alive news : बीके अस्पताल में मंगलवार को बिजली आपूर्ति ठप होने से मरीजों और डॉक्टरों दोनों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बिजली कट होने से इमरजेंसी से लेकर ओपीडी वार्ड अंधेरे में डूब गए। चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ को मोबाइल की रोशनी में काम करना पड़ा। इस कारण मरीजों और तीमारदारों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

दरअसल,जिला नागरिक अस्पताल में अस्थायी अस्पताल समेत कई सुविधाएं बढ़ाई गई है। इनमें दो आक्सीजन प्लांट सहित जांच संबंधी सुविधाएं शामिल हैं। इसके चलते बिजली की मांग बढ़ गई है। लेकिन अस्पताल में बिजली आपूर्ति का कोई का कोई स्थाई समाधान नही किया गया है। जिसके कारण मंगलवार की सुबह 11 बजे बिजली आपूर्ति बंद होने से चिकित्सकों और स्टाफ को मोबाइल की रोशनी में काम करना पड़ा।

बता दें, बीते मंगलवार को एनआईटी 1 के ई ब्लॉक में एक घर मे मरम्मत का कार्य चल रहा था। उसी दौरान एक मजदूर घर की पहली मंजिल से अचानक गिर पड़ा और गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद कुछ लोग घायल मजदूर को उपचार के लिए बीके अस्पताल के इमेरजेंसी कक्ष में लेकर पहुंचे। जहां बत्ती पहले से ही गुल थी। जिसके बाद मोबाइल की टार्च की रोशनी में चिकित्सकों ने व्यक्ति के प्लास्टर किया गया। इस दौरान मरीज का तीमारदार मोबाइल पकड़े खड़ा रहा और स्वास्थ्यकर्मी प्लास्टर करता रहा। इसके अलावा इमरजेंसी में बैठे चिकित्सक भी अंधेरे में चिकित्सकीय परामर्श दे रहे थे। वहीं पूरा ओपीडी और एमरजेंसी अंधेरे में डूबा रहा।