April 20, 2024

कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए करें सभी हिदायतों का पालन : उपायुक्त

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण के मामले कम होने के बावजूद भी आमजन को सतर्क रहने की जरूरत है। लापरवाही नुकसान दायक साबित हो सकती है। कोविड-19 बीमारी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। अत: उन्होंने जिलावासियों से आह्वïान किया कि वे स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए निरंतर सतर्क रहे तथा सरकार द्वारा जारी सभी हिदायतों का पालन करें।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा है कि जिला में अब तक कोविड-19 के 2 लाख 98 हजार 19 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 11 हजार 15 सैंपल पॉजिटिव पाए गए तथा 2 लाख 83 हजार 620 सैंपल नेगेटिव पाए गए। इनमें से उपचार के बाद 10 हजार 860 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। जिला में वर्तमान मेंं कोविड-19 के 2 एक्टिव मरीज है।

जिलावासी भविष्य के लिए सतर्क रहे एवं लापरवाही न बरतें। सभी जिलावासी कोविड उचित व्यवहार को जीवन का हिस्सा बनाएं। हमेशा मास्क का प्रयोग करे, दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करें तथा अपने हाथों को बार-बार हैंड सेनेटाइजर या साबुन एवं पानी से साफ करते रहें। अनावश्यक रूप से भीड़ का हिस्सा न बने तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। सरकार द्वारा जारी कोविड हिदायतों का पालन करेें। यह सभी हिदायतें आमजन के स्वास्थ्य के दृष्टिïगत जारी की गई है।