April 23, 2024

आईटीआई संस्थानों की आज जारी होगी पांचवीं कट ऑफ लिस्ट

Faridabad/Alive News : आईटीआई संस्थानों की आज यानी बुधवार को पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी होगी। जिसमें प्रदेश के साथ अन्य राज्यों के विद्यार्थी भी भाग ले सकेंगे। आईटीआई ने ट्रेड में फेरबदल करने की प्रक्रिया पहले ही समाप्त कर दी है। जिन विद्यार्थियों ने ट्रेड में फेरबदल किया है, उनके नाम पांचवीं कट ऑफ लिस्ट में आएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार आईटीआई संस्थानों में 46 प्रतिशत सीटों पर दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। जिनके नाम लिस्ट में होंगे, उनके फोन पर एसएमएस के जरिए जानकारी दी जाएगी। जिसके बाद विद्यार्थी 24 से 26 नवंबर तक फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए संबंधित संस्थान में जाएंगे। वेरिफिकेशन होने के बाद विद्यार्थी को फीस भरने का लिंक एसएमएस के जरिए प्राप्त होगा। जिसके बाद विद्यार्थी ऑनलाइन फीस भर सकेंगे।

जानकारी के अनुसार पांचवीं कट ऑफ लिस्ट में ओपन जनरल की सीटों के लिए एडमिशन किए जाएंगे। इसमें हरियाणा के अलावा अन्य राज्य के विद्यार्थी भी भाग लेंगे। आईटीआई मोहना की 36, आईटीआई फतेहपुर बिल्लौच की 167, आईटीआई तिगांव की 14, आईटीआई ऊंचा गांव की 96, आईटीआई फरीदाबाद की 327, आईटीआई फरीदाबाद महिला की 118 और आईटीआई पाली की 110 सीटों पर दाखिले होने हैं।