April 20, 2024

रैपिड एक्शन फोर्स की टीम को पुलिस उपायुक्त ने किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : पुलिस व सीआरपीएफ की रैपिड एक्शन फोर्स की टीम द्वारा दंगा नियंत्रण संबंधित संयुक्त अभ्यास संपन्न होने के पश्चात आज पुलिस आयुक्त कार्यालय में रैपिड एक्शन फोर्स की टीम को सम्मानित किया गया। इस उपलक्ष में पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने आरएएफ अधिकारियों को बुद्धा की मूर्तियां भेंट करके उन्हें शुभकामनाएं दी।

पुलिस की तरफ से आरएएफ को दावत के लिए आमंत्रित किया गया। जिसमें आरएएफ की तरफ से डिप्टी कमांडर महेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर रणसिंह, इंस्पेक्टर मेहर सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने पहुंचे। आरएएफ की टीम ने पिछले 1 सप्ताह में फरीदाबाद के विभिन्न थानाक्षेत्रों में स्थानीय पुलिस के साथ पैदल मार्च कर यहां की भौगोलिक परिस्थितियों का जायजा लिया और कल दंगा नियंत्रण ड्रिल में उन्होंने पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर शौर्य का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने कहा कि आरएएफ की टीम ने जमीनी स्तर पर स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर फरीदाबाद के चप्पे चप्पे का मुआयना कर लिया है और अब वह किसी भी प्रकार की विपरीत परिस्थितियों से निपटने को तैयार है। नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति सावधान हो जाएं और समाज में किसी भी प्रकार से लोगों को भड़काने का काम ना करें अन्यथा पुलिस इस प्रकार के लोगों से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए मॉक ड्रिल करना अति आवश्यक है। जिसमे क्राउड कंट्रोल करने के लिए विभिन्न प्रकार से अभ्यास किया जाता है। वह आरएएफ की टीम को इसके लिए धन्यवाद करते हैं और उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।