December 4, 2021

बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों का किसानों को मिलेगा मुआवजा

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे हाल ही में हुई बेमौसमी बारिश व जलभराव से खराब हुई फसल की रिपोर्ट बनाकर जल्द भेजें ताकि गिरदावरी करवा कर पीड़ित किसानों को क्षतिपूर्ति के लिए मुआवजा दिया जा सके।

डिप्टी सीएम, जिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है, ने यह बात वीरवार को अपने सरकारी आवास पर जनशिकायतें सुनने के बाद कही। उनसे फतेहाबाद जिला के गांव भीमेवाला के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मिलने आया हुआ था। उन लोगों ने बताया कि गांव में चौव्वा ऊपर आया हुआ है जिसके कारण हल्की-सी बारिश में भी पानी भर जाता है जिसके कारण फसलों में नुकसान हो रहा है।

स्कूल, जलघर आदि सरकारी भवनों के अलावा ग्रामीणों के घरों में भी दरारें आ गई हैं। दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव के आबादी देह तथा खेतों की फसलों में ठहरे हुए पानी को तत्काल निकालने का प्रबंध करें ताकि फसलें खराब न हों। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र की गिरदावरी करवा कर मुआवजा देने की रिपोर्ट तैयार करें।

Related articles

कोरोना संक्रमण से 87 लोग हुए स्वस्थ

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिला में 87 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए तथा अब तक कुल 9 हजार 613 लोग कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में आज 1 हजार 479 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए तथा जिला में अब तक कुल 2 लाख 17 हजार […]

राजीव कॉलोनी में महिलाओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

Faridabad/Alive News : नेहरु युवा केंद्र, फरीदाबाद युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में, राजीव कॉलोनी सैक्टर 56A में “उजाला महिला मंडल “की अध्यक्ष श्रीमती आशा फौजदार जी की अध्यक्षता में “क्लीन इंडिया” कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य स्तरीय खिलाड़ी इंदिरा जी को बुलाया गया उन्होंने भी स्वच्छ […]