April 19, 2024

शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश से फरीदाबाद हुआ पानी पानी, जलभराव को लेकर निगम के दावे फेल, लोग हो रहे हैं परेशान

Faridabad/Alive News: शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश के कारण फरीदाबाद में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई है। शहर में पानी निकासी व्यवस्था खराब होने से पूरा शहर तालाब बन गया है। सड़कों पर पानी अधिक होने के कारण लोगों की गाड़ियां खराब हो रही है। चौक-चौराहों पर जलभराव होने से वाहनों की रफ्तार ‌पर ब्रेक लग गया। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, रात करीब 11 बजे बारिश शुरू होने के साथ ही संजय कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, भारत कॉलोनी, एनआईटी एक, दो, तीन, चार, पांच, ओल्ड फरीदाबाद, ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली न रहने से लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। लंबे समय तक बिजली न आने से घरों में लगे इनर्वटरों ने कुछ देर बाद जवाब दे दिया। इससे बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। रात 11 बजे गई बिजली सुबह आठ बजे बहाल हुई।

बारिश से पहले नगर निगम ने जलभराव से निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे। निगम की ओर से पिछले साल व्यापक स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया था। नालों की जेसीबी से सफाई कराई गई। कई नाले सालों से बंद उन्हें दोबारा से खोला गया। अधिकारियों का दावा था कि बारिश में सड़कों पर जलभराव नहीं होगा।

लेकिन इस बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल कर रख दी। बारिश से डबुआ और पर्वतीय कॉलोनी में जलभराव से हालत बेहद खराब हो गए। सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। घरों और दुकानों में पानी भर जाने से ‌रात भर लोग बाल्टियों से पानी निकालते रहे।

सड़कों पर पानी अधिक होने की वजह से एनआईटी एक नंबर, बाटा चौक, बीके चौक और हार्डवेयर चौक से पर्वतिया कॉलोनी 60 फुट रोड को जाने वाले ऑटो चालकों ने किनारा कर लिया। बारिश से सेक्टर-7-8, अजरौंदा चौक पर हुए जलभराव से कई लोगों की मोटरसाकिल और ऑटो खराब हो गए। चालक लोगों की सहायता से धक्के मारकर किसी तरह अपने वाहनों को पानी से बाहर निकालते हुए नजर आए।

क्या कहना है नगर निगम अधिकारी का
बारिश ज्यादा होने के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया है। पानी निकासी के प्रबंध किए जा रहे है। निगम की टीमें प्रभावित क्षेत्रों में पानी निकासी का प्रयास कर रही हैं।

-रामजीलाल, मुख्य अभियंता, नगर निगम।