April 26, 2024

सोशल मीडिया पर गरमाया फरीदाबाद का बिजली संकट, लोग जमकर कर रहे हैं हरियाणा सरकार को ट्रोल

Faridabad/Alive News: शहर में दिनभर बिजली की कटौती अब आम बात हो गई है। इस भीषण गर्मी में बिजली की आपूर्ति ठप होने से फरीदाबाद के चारों कोनों में त्राहिमाम-त्राहिमाम मचा हुआ है। बिजली विभाग के अधिकारियों को शिकायतें देकर थक चुके लोगों ने अब विरोध जताने का नया तरीका अपनाया है। जिले के लोग सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रकार की पोस्ट औऱ मीम्स के जरिए सरकार औऱ बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ रोष प्रकट कर रहे हैं। जब बिजली कटौती को लेकर सुपरिटेंडेंट इंजीनियर से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

File Photo

दरअसल, इन दिनों शहर में बिजली की कटौती अधिक हो रही है। दिन औऱ रात में घंटों तक कट लग रहे हैं। बिजली की कटौती से परेशान लोग बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर रहे हैं। आलम यह है कि अब बिजली विभाग के अधिकारियों ने लोगों के फोन तक उठाने बंद कर दिए हैं। परेशान लोगों ने अब अपनी भड़ास निकालने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लिया है। लोग अपना गुस्सा अब सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर निकाल रहे है।

इन क्षेत्रों में है बुरा हाल
नंगला एनक्लेव पार्ट-1, जीवन नगर पार्ट-2, जवाहर कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, सेक्टर-23, मुजेसर, संजय कॉलोनी, एसजीएम नगर, ग्रेटर फरीदाबाद वजीरपुर गांव, इंद्रा कॉम्पलेक्स, मवई तथा बल्लभगढ़ के कई हिस्सों में लगभग छह से बारह घंटों तक के कट लग रहे हैं।

File Photo

सोशल मीडिया पर गरमाया मुद्दा, लोग जमकर कर रहे हैं सरकार की किरकिरी
बिजली के लंबे-लंबे कट से परेशान जिले के लोग सोशल मीडिया पर जमकर सरकार के खिलाफ पोस्ट कर रहे हैं। लोग मीम्स के माध्यम से सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। लेकिन अभी तक न तो लोगों को बिजली के कट से छुटकारा मिला है और न ही बिजली निगम तथा सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक रूप से बयान आया है।

बिजली गुल, पानी के लिए हाहाकार
नंगला एनक्लेव पार्ट-1, जीवन नगर पार्ट-2, जवाहर कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, सेक्टर-23, संजय कॉलोनी और मुजेसर में बिजली न आने से पानी की किल्लत बनी हुई है। उक्त क्षेत्रों में गंदा पानी आने से लोगों के बीच हाहाकार मची हुई है।

क्या कहना है अधिकारी का
शुक्रवार के दिन सुबह पाली सब डिवीजन में अचानक फीडर खराब होने से नंगला एनक्लेव पार्ट-1 के अलावा फीडर से जुड़े कई क्षेत्र प्रभावित रहे, लेकिन दूसरे फीडर से जोड़कर बिजली आपूर्ति की गई।
-आकाश कटारिया, एसडीओ, पाली सब डिवीजन।