May 7, 2024

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट रिजल्ट घोषित, इस लिंक से करें चेक

New Delhi/Alive News: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CMAT 2022 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर रिलीज किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर देख सकते हैं।

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ntaresults.nic.in जाएं। इसके बाद, सीएमएटी 2022 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें। इसके बाद, सीएमएटी 2022 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बता दें कि CMAT 2022 का आयोजन 9 अप्रैल को आयोजित किया गया था। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक किया गया था। वहीं परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी 19 अप्रैल को प्रकाशित की गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों को 21 अप्रैल तक आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी।

CMAT एक नेशनल लेवल का एग्जाम है, जो देश भर में AICTE द्वारा अनुमोदित संस्थानों में मैनेजमेंट पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। हालांकि उन्हें प्रत्येक संस्थान में काउंसलिंग के लिए अलग से आवेदन करना होगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।