May 6, 2024

साइबर पुलिस ने चोरी और गुम हुए मोबाइल बरामद कर मालिकों को सौंपे

Faridabad/Alive News :फरीदाबाद के साइबर थाना और साइबर सेल ने तकनीकी सहायता के आधार पर चोरी या गुम हुए 19 मोबाइल फोन की तलाश कर उनके असल मालिकों को वापिस दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस आमजन की सेवा में हमेशा प्रयासरत रहती है और उनकी शिकायतों का निवारण करने की हर संभव कोशिश करती है। इसी कड़ी में पुलिस ने चोरी या गुम हुए मोबाइल फोन को साइबर तकनीक के माध्यम से तलाश करके ढूंढकर आज एसीपी सेंट्रल राजीव कुमार ने उनके असल मालिकों के हवाले किया है।

अपना मोबाइल वापस प्राप्त करके पीड़ित बहुत खुश हुए और उन्होंने बताया कि उनका मोबाइल फोन चोरी और गुम हो गया था जिसकी रिपोर्ट उन्होंने सीईआईआर पोर्टल पर की थी। सीईआईआर पोर्टल पर गुम या चोरी हुए मोबाइल फोन की सारी जानकारी डालने के पश्चात पुलिस द्वारा इन मोबाइल फोन को तकनीकी के माध्यम से तलाश किया जाता है। पीड़ितों ने पुलिस का धन्यवाद करते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने उम्मीद से बढ़कर कार्य किया है और वह उनका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।

आमजन से अपील है कि यदि किसी का मोबाइल फोन चोरी हो जाता है या कहीं गिर जाता है तो इसकी शिकायत भारत सरकार के पोर्टल https://www.ceir.gov.in/Home/index.jsp पर दें। पुलिस द्वारा इस पोर्टल पर दी गई जानकारी के आधार पर मोबाइल को तकनीकी माध्यम से तलाश करके उनके मालिक के हवाले किया जाएगा।