May 7, 2024

बिजली यूनियन का एक प्रतिनिधि मण्डल मिला कार्यकारी अभियन्ता से

Faridabad/Alive News : आज हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम ट्रांसमिशन एन्ड सिस्टम के कार्यकारी अभियन्ता दीपक गर्ग से सेक्टर-23 स्तिथ कार्यालय पर हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के डीएचबीवीएन के सर्कल सचिव विनोद शर्मा एवम एचवीपीएन के सर्कल सचिव प्रीतम सिंह सहित एचएसईबी वर्कर यूनियन के पदाधिकारियों की एक आवश्यक मीटिंग बिजली कर्मचारियों की धरातलीय समस्याओं के मुद्दे पर हुई । जिसमें बिजली निगम कर्मचारियों की सरकारी आवासीय कॉलोनियों के बुरे हालातों पर एक्सईएन को अवगत कराते हुए समाधान के साथ निदान करने की बात रखी ।

जिनमें सेक्टर-दो स्तिथ सीही की ए-5 पावर हाउस कॉलोनी, पल्ला पावर हाउस की ए-2, सेक्टर-18 की ए-4, प्याली चौक स्तिथ एफसीआई और सेक्टर-23 की बिजली कर्मचारी के मकानों में दरारें पड़ना, फर्श का डैमेज हो जाना, कमरों की बिजली की वायरिंग शार्ट होना, सीवरेज ब्लॉकिंग रहना, कमरे जर्जर और उनके गिरते हुए लेंटर, बिजली घरों के दयनीय हालातों आदि के मुख्य बिंदुओं पर यूनियन के नेताओं ने एक्सईएन कार्यालय घेर मीटिंग करते हुए कर्मचारी मुद्दों को प्रमुखता के साथ रखा और इस पर यूनियन नेताओं को आश्वस्त कराते हुए एक्सईएन दीपक गर्ग ने दो महीने का इन सभी कामों के समाधान हेतु अतरिक्त समय मांगा।

पावर हाउसों यानी बिजली घरों पर लगे शिफ्ट अटेंडनेट कर्मियों और असिस्टेंट शिफ्ट अटेंडेंट कर्मियों की एचवीपीएन व डीएचबीवीएन के पावर हाउसों पर भारी कमी है। जबकि एक पावर हाउस पर तकरीबन छह से आठ कर्मचारियों के साथ दो जूनियर इंजीनयर की जरूरत काम करने के लिये पड़ती है । लेकिन कर्मियों की कमी के चलते पावर हाउसों पर तीन शिफ्टों में काम करने वाले केवल दो या तीन ही कर्मचारी इन्हें चलाने को बेबस हैं । लेकिन कर्मचारियों की कमी को पूरा करने में बिजली निगम के अधिकारियों के कानों पर जूं नही रेंगती । मीटिंग के इस अवसर पर सन्तराम लाम्बा, लेखराज चौधरी, सुरेन्दर शर्मा, मुकेश धतीर, मामचन्द, मोहित, दिगम्बर, विक्की, चतर सिंह, विपिन, राजकुमार, किशन सिंह आदि कर्मचारी नेता उपस्तिथ रहे