March 29, 2024

60 हजार रुपए देने के बाद भी टैबलेट वितरण समारोह में बच्चों और अतिथियों को नही नसीब हुआ पीने का पानी, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी

Faridabad/Alive News: आज बल्लभगढ़ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में खंड स्तरीय टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी बलजीत कौर ने‌ स्कूल के प्रिंसिपल धर्मवीर यादव को नोटिस जारी कर जबाव मांगा है। प्रिंसिपल को कल यानी 6 मई तक विभाग को जवाब देना है।

दरअसल, आज मुख्यमंत्री की योजना के तहत बल्लभगढ़ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर दिलबाग सिंह पहुंचे। जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर को अन्य स्कूलों के प्राचार्यों ने पानी पिलाया।

क्योंकि उक्त स्कूल में कार्यक्रम के दौरान पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं की गई थी। जबकि शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए 60 हजार रुपए दिए गए थे। लेकिन स्कूल में आने वाले बच्चों तथा अतिथियों को पीने का पानी भी नसीब नही हुआ। यह बात जब अधिकारियों के संज्ञान में आई तो खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्रिंसिपल से लिखित में जवाब मांगा। यदि प्रिंसिपल समय पर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

क्या कहना है अधिकारी का
स्कूल को इस कार्यक्रम के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से 60 हजार रुपए दिए गए थे। ताकि कार्यक्रम के दौरान बच्चों तथा अध्यापकों को कोई परेशानी न हो। लेकिन स्कूल की लापरवाही सामने आई है। कल तक स्कूलों को जवाब देना है। स्कूल के जवाब के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी।