May 2, 2024

जाट आरक्षण हिंसा मामले में सजा काट रहे दलजीत सिहाग की गाड़ी पर फायरिंग, 5 लोग गंभीर

Chandigarh/Alive News: रोघी खाप के युवा प्रधान व जाट आरक्षण मामले में आजीवन कारावास सजा काट रहे दलजीत सिहाग की गाड़ी पर हाइवे पर सैनीपुरा पुल के पास अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने दजलीत सिहाग की गाड़ी के आगे अड़ा कर रास्ता रोककर फायरिंग की। हमलावरों ने सिहाग की गाड़ी पर करीब 15 राउंड फायर किए। इस फायरिंग में पांच युवकों को गोली लगी है।

इनमें दलजीत सिहाग, खेड़ी चौपटा निवासी अमित बूरा, खेदड़ निवासी दीपक, चिड़ोद निवासी दीपक व राजस्थान के कालवा निवासी राकेश को गोली लगी है। इसके बाद सिहाग का ड्राइवर गाड़ी मौके से भगाकर वहां से तीन किलोमीटर स्थित अनाज मंडी पुलिस चौकी पहुंच गया। जिसके बाद घायलों को उपचार के लिए हांसी के सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां से उन्हें हिसार रेफर कर दिया गया।

दलजीत सिहाग जाट आरक्षण के मामले काट रहे हैं सजा
सूत्रों के अनुसार दलजीत सिहाग का फतेहाबाद के छोटू बैनीवाल के साथ प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद को हमले की वजह बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दलजीत सिहाग सिसाए गांव से हांसी किसी कार्य के लिए अपने चार दोस्तों के साथ गाड़ी में सवार होकर जा रहा था। जब वे नेशनल हाइवे पर सैनीपुरा गांव के समीप स्थित पुल के नीचे पहुंचे तो एक गाड़ी ने उनका रास्ता रोक लिया। जब तक वे कुद समझ पाते हमलावारों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हमलावारों ने गाड़ी के टायर में भी गोली मार दी ताकि वे यहां से भाग न सके।