April 28, 2024

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आरोग्य उत्सव का आयोजन, 300 पुलिसकर्मियों ने लिया हिस्सा

Faridabad/Alive News: विश्व स्वास्थ्य दिवस प्रत्येक वर्ष 7 अप्रैल यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना दिवस पर मनाया जाता है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में मनाए जाने वाले दिनों में से है एक महत्वपूर्ण दिवस है। पुलिस लाइन में आयोजित ‘आरोग्यम उत्सव’ के विभिन्न कार्यक्रमों में करीब 300 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देशानुसार फरीदाबाद पुलिस के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वस्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए जिला पुलिस प्रशासन ने आज पुलिस लाइन में ‘आरोग्यम उत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया। डीसीपी नीतीश अग्रवाल, एसीपी सराय देवेंद्र कुमार, एसएचओ एनआईटी, सेक्टर 7, सेक्टर 17, ओल्ड, सेक्टर 31, सेंट्रल, एसएचओ ट्रैफिक, सभी क्राइम ब्रांच प्रभारी, तीनों महिला थानों की थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

‘आरोग्यम उत्सव’ के अंतर्गत आयोजित योग सत्र, मानसिक स्वास्थ्य सम्बंधित कार्यशाला, रक्तदान शिविर, फिजियोथैरेपी, अधिकारियों द्वारा फिटनेस पर भाषण तथा 5 किलोमीटर मैराथन जैसे कार्यक्रमों में करीब 300 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल ने ‘आरोग्यम उत्सव’ के दौरान एक वीडियो सन्देश के माध्यम से सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को स्वास्थय का विशेष रूप से ध्यान रखने की सलाह दी।