May 5, 2024

पौधे लगाकर मनाई शादी की सालगिरह, दिया पर्यावरण संंरक्षण का संदेश

Faridabad/Alive News: पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल के निर्देशक हिमांशु तंवर और उनकी पत्नी एवं स्कूल की वाइस प्रिंसिपल एडवोकेट राधा तंवर ने पौधे लगाकर अपनी शादी की सालगिरह मनाई। शादी की सालगिरह पर स्कूल के संस्थापक एवं चेयरमैन एडवोकेट ठाकुर कमल सिंह तंवर ने पुत्र और पुत्रवधु को आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर स्कूल की वाइस प्रिंसिपल एडवोकेट राधा तंवर ने कहा कि पर्यावरण संंरक्षण को लेकर हम सभी को सजग रहना होगा। तभी फरीदाबाद को हम स्वच्छ और सुंदर बना सकते है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति चाहे बच्चा हो या और बूढ़ा सभी को अपने जीवन के महत्तपूर्ण दिन को पौधे लगाकर मनाना चाहिए। वे खुद आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण संंरक्षण के प्रति सजग रहने के लिए उनकी संस्था नर्चर फाउंडेशन के माध्यम से जागरूक भी कर रहे है।

स्कूल के संस्थापक एवं चेयरमैन एडवोकेट ठाकुर कमल सिंह तंवर ने बच्चों को यही संदेश दिया है कि अपने जन्मदिन या सालगिरह पर गौ सेवा और पौधरोपण आदि कार्यक्रम करने चाहिए। यही हमारी सनातन संस्कृति है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को पर्यावरण के अनुरूप शुध्द और सुंदर बनाना है तो सरकार के साथ-साथ लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है। पौधारोपण कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य रंजना सोबती और सभी अध्यापकों और बच्चों ने हिस्सा लिया।