May 3, 2024

सराय ख्वाजा स्कूल में चला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त कम स्वीप के नोडल अधिकारी सतवीर मान के दिशा निर्देशन में स्वीप के कोऑर्डिनेटर डॉ एमपी सिंह ने राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में वोट बनवाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम किया. जिसमें अनेकों प्रकार की प्रतियोगिताएं कराई गई तथा सराय के विभिन्न क्षेत्रों से जागरूकता रैली निकाली गई और वोट बनवाने की अपील की गई.

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य नीलम कौशिक ने बताया कि लगभग 200 विद्यार्थी 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं जिनकी वोट बनवाने के लिए अति शीघ्र फार्म भर देंगे. डॉ एमपी सिंह ने विद्यार्थियों को वोट बनवाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए वोटर आई कार्ड के अनेकों फायदे बताएं तथा कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं को आगे आना पड़ेगा तथा बेटियों को वोट बनवाने के प्रति अपना उत्साह दिखाना होगा और निष्पक्ष होकर वोट डालने की अपील की.

उक्त कार्यक्रम में हिंदी निबंध प्रतियोगिता में शिवानी प्रथम, शाहीन द्वितीय, गायत्री तृतीय रहे. अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता में खुशी कुशवाहा प्रथम, नितेश गुप्ता द्वितीय, प्रांजली सिंह तृतीय रहे. भाषण प्रतियोगिता में राजराई प्रथम, सागर द्वितीय, पुनीत वर्मा तृतीय रहे. मेहंदी प्रतियोगिता में सायला प्रथम, चुनमुन द्वितीय, गीतिका तृतीय रहे. पोस्टर कंपटीशन में मोनिका प्रथम, इसका द्वितीय, प्रीति तृतीय रहे. रंगोली प्रतियोगिता में ज्योति और आनिया प्रथम तनु और महक द्वितीय कीर्ति और आरती तृतीय रहे.

फेस पेंटिंग में अंजलि प्रथम, मोनिका द्वितीय, खुशी तृतीय रहे. सिंगिंग कंपटीशन में करिश्मा प्रथम, नीति द्वितीय, स्नेहा शर्मा तृतीय रहे. उक्त कार्यक्रम में हाल ही में पदोन्नत हुए प्रधानाचार्य रेनू शर्मा, सरोज कुमारी, कविता और प्रीति की अहम भूमिका रही. सभी कार्यों में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और लोकतंत्र के प्रति अपनी रुचि दिखाई।