May 3, 2024

बेरोजगारी के इस दौर में कृष्णा पॉलिटेक्निक बना युवाओं के लिए रोजगार का नया माध्यम, आज हुआ शुभारम्भ

Faridabad/Alive News : सोहना रोड जीवन नगर पार्ट- 2 स्थित एलपीस कॉन्वेंट स्कूल के कैंपस में मंगलवार को कृष्णा पॉलिटेक्निक ट्रैनिंग सेंटर का विधिवत शुभांरभ गोस्वामी बालाजी महाराज ने रिब्बन काटकर किया। कृष्णा पॉलिटेक्निक के ट्रैनिंग सेंटर पर 10वीं और 12वीं के बाद छः माह, एक साल, 2 साल का कोर्स और 15 हजार से 25 हजार रुपये प्रतिमाह कमाने के लिए युवाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। पॉलिटेक्निक विभिन्न कोर्सो के माध्यम से जैसे पैरा मैडिकल, यूजी और पीजी कोर्स भी सस्ती फीस में उपलब्ध करवाए जा रहे है।

कृष्णा पॉलिटेक्निक के माध्यम से फरीदाबाद के मीडियम वर्ग और मेधावी छात्रों के लिए इन कोर्सो के माध्यम से बेरोजगारी दूर करने का लक्ष्य रखा गया है। जोकि देश के प्रधानमंत्री का भी लक्ष्य है। उपरोक्त जानकारी देते हुए कृष्णा पॉलिटेक्निक के डायरेक्टर राजेश मदान ने बताया कि पॉलिटेक्निक के इन कोर्सो के माध्यम से कमजोर वर्ग के छात्रों को रेगुलर माध्यम से नर्सिंग, सी.एम. एल. टी, इसीजी टेक्नीशियन आदि कोर्स करके नर्सिंग होम और अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी अपना स्तर बढ़ा सकते है और अपने जीवन स्तर में सुधार ला सकते है।

राजेश मदान ने बताया कि 10वीं की परीक्षा उत्तीण करने के बाद छात्र सीएमएलटी, इसीजी टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्नीशियन, डीपीटी, हॉस्पिटल मनेजमेंट, रेडिओलॉजी, इमेजिंग टेक्नीशियन आदि कोर्स कर सकते है।
वहीं 12वीं कक्षा को पास करने वाले विद्यार्थी बी.एस.सी न्यूट्रिशन, बी. फार्मा, डी फार्मा, बी.एस.सी नर्सिंग, एएनएम, जीएनएम, बी.एस.सी ओट्टी, बी.पी.टी, डीएनटीसी, बीएमएलटी जैसे कोर्स कर अपने वेतन में बढ़ोतरी कर सकते है।