March 28, 2024

गौवंश की तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: गौवंश की तस्करी करने वाले दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी करनेरा गांव के पास से चार गायों को टाटा 407 गाड़ी में मेवात स्थित कसाईखाना ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और गौवंश को छुड़ा लिया।

दरअसल, गौ रक्षकों की शिकायत पर थाना सेक्टर-58 में हरियाणा गौवंश संरक्षण अधिनियम के साथ अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी थी। क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 की टीम ने खुफिया जानकारी से कैली गांव के पास से आरोपी राहुल औऱ आकिल को थाना सेक्टर-58 के गौ तस्करी के मुकदमें में 5 दिसम्बर को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर मुकदमें से संबंधित जरुरी पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार आरोपी राहुल ड्राइवर नूहं जिले के गांव गवारका एवं आकिल नूहं जिले के गांव इस्लामपुर सोंख के रहने वाले है।

पुलिस पूछताछ में सामने आया की आरोपी राहुल के खिलाफ हरियाणा और राजस्थांन में 14 मुक़दमे दर्ज है। आरोपी आकिल के खिलाफ हरियाणा में 3 मुक़दमे दर्ज है।आरोपियों से एक टाटा 407 गाडी को पहले ही बरामद कर लिया गया है। आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।